मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सहायक प्रबंधक के पदों पर हाल ही में कई भर्तियां निकाली है। इसका नोटिफिकेशन अभी जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू की जा चुकी हैं। ऐसे में अगर कोई भी इच्छुक व्यक्ति इसमें आवेदन करना चाहता है तो एमपी पीसीएस की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.nic.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता हैं। बता दे, जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 63 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी।

इतने पदों को किया गया है आरक्षित –

जनरल-17 पद
एससी-10 पद
एसटी-13 पद
ओबीसी-17 पद
ईडब्ल्यूएस-6 पद

योग्यता –

आपको बता दे, इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया –

इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। साथ ही अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

आवेदन फीस –

बता दे, सामान्य व अन्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 1000 रुपए और एससी, एसटी व ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थिों के लिए 500 रुपए आवेदन फीस निर्धारित की गई है।

ऑनलाइन शुरू होने की तिथि – 16 जुलाई 2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 15 अगस्त 2021
ऑनलाइन आवेदन में सुधार की तिथि – 21 जुलाई 2021 से 17 अगस्त 2021
ऑनलाइन परीक्षा की तिथि – 24 अक्टूबर 2021
आधिकारिक वेबसाइट – mppsc.nic.in