सफर में भी ख़ास होगा बर्थडे और प्री-वेडिंग, चलती ट्रेन में होगी पार्टी

अभी तक अपने होटल, गार्डन या फिर कहीं ओर बर्थडे, प्री-वेडिंग और पार्टी मनाई होगी लेकिन क्या अपने आज तक ऐसा सुना है कि मेट्रो या फिर ट्रैन में पार्टी मनाई जा सकती है। नहीं सुना होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ही खास बात बताने जा रहे हैं।

0
50

नई दिल्ली : अभी तक अपने होटल, गार्डन या फिर कहीं ओर बर्थडे, प्री-वेडिंग और पार्टी मनाई होगी लेकिन क्या अपने आज तक ऐसा सुना है कि मेट्रो या फिर ट्रेन में पार्टी मनाई जा सकती है। नहीं सुना होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ही खास बात बताने जा रहे हैं। दरअसल, अब आप चलती मेट्रो में अब आप बर्थडे पार्टी कर सकते हैं। ये सुन कर आप हैरान हो गए होंगे लेकिन ये बात सच है। बता दे, जल्द ही आप छोटी-मोटी पार्टी के लिए मेट्रो के कोच को बुक कर सकते हैं।

हाल ही में नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेश ने एक अनोखी पहल की है। जैसे आप अब तक होटल, लॉज और मॉल में बर्थडे और प्री-वेडिंग पार्टी करते आए हैं वैसे ही अब आप मेट्रो में भी पार्टी का नया लुफ्त उठा सकते हैं। ये लोगों के लिए एक नया एक्सपीरिएंस साबित हो सकता है। दरअसल, एक्वा लाइन पर नोएडा-ग्रेनो मेट्रो के कोच में बर्थडे पार्टी करने का जल्द मौका मिलेगा।

ख़बरों के मुताबिक, अब आप चलती या फिर खड़ी मेट्रो में लोग पार्टी कर सकते हैं। इसके लिए हर घंटे के हिसाब से चार्ज किया जाएगा। एक घंटे के लिए 5 हजार से लेकर अधिकतम 10 हजार रुपये चुकाने होंगे। बुकिंग करने के लिए आपको ऑनलाइन वेबसाइट www.noidametro.com पर जाकर बुकिंग करवा होगी। इसके लिए सिक्युरिटी के तौर पर आवेदनकर्ता को 20 हजार रुपये पहले जमा करना होगा।

बता दे, इसके लिए लोगों को कुछ शर्तों का पालन करना अनिवार्य होगा। कोच या मेट्रो को बुक करने के लिए 15 दिन पहले आवेदन करना होगा, इसके लिए एनएमआरसी ‘पहले आओ- पहले पाओ’ का फॉर्मूला अपनाएगा। एक साथ इस पार्टी में 50 से ज्यादा लोग हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

वहीं एनएमआरसी की ओर से एक डस्टबिन और 1 हाउसकीपिंग स्टाफ उपलब्ध कराया जाएगा. पार्टी के लिए दिन में 11 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक और रात में 9 बजे से 11 बजे तक का वक्त होगा। मेट्रो की ओर से पार्टी को स्पेशल बनाने के लिए कोच को सजाया भी जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here