नहीं रहीं मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता, गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में हुआ निधन

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय संरक्षक व उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का आज शनिवार दोपहर को निधन हो गया। मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी थीं साधना गुप्ता, 1986 में चंद्रप्रकाश गुप्ता से हुआ था साधना गुप्ता का पहला विवाह

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय संरक्षक व उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की पत्नी साधना गुप्ता का आज शनिवार दोपहर को निधन हो गया। गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में उनका फेफड़े के संक्रमण का इलाज चल रहा था, इसी अस्पताल में आज दोपहर उन्होंने आखिरी सांसे ली। जानकारी के अनुसार आज ही मुलायम सिंह यादव उनसे मिलने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल पहुंचे थे।

Also Read-दिल्ली हाई कोर्ट : मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से ऊपर है पॉक्सो अधिनियम, 16 नहीं 18 वर्ष है वयस्कता की आयु

मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी थीं साधना गुप्ता

ज्ञातव्य है कि साधना गुप्ता मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी थी। उनकी पहली पत्नी व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की माता मालती देवी का निधन वर्ष 2003 में हो गया था , जिसके कुछ अंतराल के बाद मुलायम सिंह यादव ने साधना गुप्ता से दूसरा विवाह किया था। गौरतलब है कि साधना गुप्ता समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव से बीस वर्ष छोटी थीं।

Also Read-कोलंबो : प्रदर्शनकारियों से घिरा श्रीलंका का राष्ट्रपति भवन, गोटबाया राजपक्षे का आवास से पलायन

1986 में चंद्रप्रकाश गुप्ता से हुआ था साधना गुप्ता का पहला विवाह

मुलायम सिंह यादव से शादी से पहले साधना गुप्ता की शादी वर्ष 1986 में फर्रुखाबाद के चंद्रप्रकाश गुप्ता से हुई थी। इस शादी से 7 जुलाई 1987 में प्रतीक यादव का जन्म हुआ था। प्रतीक के जन्म के दो साल बाद साधना और चन्द्रप्रकाश गुप्ता में दूरियां आई और दोनों अलग हो गए। गौरतलब है की प्रतीक यादव की शादी बीजेपी की नेत्री अपर्णा यादव से हुई है।