Home विदेश अन्य कोलंबो : प्रदर्शनकारियों से घिरा श्रीलंका का राष्ट्रपति भवन, गोटबाया राजपक्षे का...

कोलंबो : प्रदर्शनकारियों से घिरा श्रीलंका का राष्ट्रपति भवन, गोटबाया राजपक्षे का आवास से पलायन

आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में अब हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। आर्थिक संकट से आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने श्रीलंका राष्ट्रपति भवन को चारों तरफ से घेर लिया। राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे अपना कोलंबो स्थित राष्ट्रपति आवास छोड़कर अज्ञात स्थान पर भाग गए।

भारत (India) के पड़ोसी देश श्रीलंका (Sri Lanka) की वर्तमान स्थिति कुछ ठीक नहीं है। काफी लम्बे समय से आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में अब हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार आज शनिवार को आर्थिक संकट से आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने श्रीलंका राष्ट्रपति भवन को चारों तरफ से घेर लिया और भयंकर हंगामा प्रदर्शन किया। जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति आवास के बाहर प्रदर्शन की घटना से श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे अपना कोलंबो स्थित राष्ट्रपति आवास छोड़कर अज्ञात स्थान पर भाग गए।

Also Read- टेलीकॉम सेक्टर : 5 जी स्पेक्ट्रम नीलामी में शामिल हुआ अडानी ग्रुप, रिलायंस के जियो और एयरटेल को दे सकता है टक्कर

श्रीलंका में शुक्रवार से अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा

शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों के उपद्रव से सुरक्षा के लिए श्रीलंका में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया था। इस दौरान श्रीलंकाई सेना को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग को लेकर ये प्रदर्शन किया जा रहा है। हजारों की तादाद में प्रदर्शनकारी भीड़ ने राजधानी कोलंबो स्थित राष्ट्रपति भवन को घेरने के बाद शुक्रवार को रात के नौ बजे कर्फ्यू कोलंबो और अन्य प्रमुख इलाकों में लगाया गया है।

Also Read-भारतीय जीवन बीमा निगम : एलआईसी का सरल पेंशन प्लान, साबित हो सकता है बुढ़ापे की लाठी

प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले और पानी की बौछारें छोड़ी

शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले और पानी की बौछारें श्रीलंकाई पुलिस विभाग द्वारा छोड़ी गई। प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए कर्फ्यू लगाने से पहले यह निर्णय लिया गया था। जानकारी के अनुसार इस विरोध प्रदर्शन में सभी वर्ग के लोग शामिल हैं जिनमें नेता, छात्र, किसान, व्यापारी, डॉक्टर, आदि सभी सम्मिलित हैं।

Exit mobile version