Russia Ukraine War : PM मोदी की सुरक्षा तैयारियों पर हाई-लेवल मीटिंग, रक्षा मंत्री भी रहे मौजूद

Russia Ukraine War : रूस और यूक्रेन (Russia-Ukraine) के बीच 18 दिनों से युद्ध चल रहा है। ऐसे में आज पीएम मोदी (PM Modi) ने यूक्रेन में जारी संघर्ष के चलते भारत की सुरक्षा की तैयारियों को लेकर हाई लेवल मीटिंग बुलाई।

modi

Russia Ukraine War : रूस और यूक्रेन (Russia-Ukraine) के बीच 18 दिनों से युद्ध चल रहा है। ऐसे में आज पीएम मोदी (PM Modi) ने यूक्रेन में जारी संघर्ष के चलते भारत की सुरक्षा की तैयारियों को लेकर हाई लेवल मीटिंग बुलाई। इस मीटिंग में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे। दरअसल, जब रूस ने यूक्रेन पर आक्रमण करना शुरू किया तब से पीएम मोदी की चिंता बढ़ गई। इसी को लेकर पीएम ने केंद्रीय मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आज हाई लेवल मीटिंग की।

जानकारी के मुताबिक, इस मीटिंग में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ कई अधिकारी मौजूद रहे। इस मीटिंग में भारत की सुरक्षा तैयारियों और मौजूदा वैश्विक परिवेश को लेकर चर्चा की गई। साथ ही कई दिशा निर्देश भी दिए गए।

Must Read : Terrorist in Bhopal : 6 आतंकी भोपाल से गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद

कहा गया है कि खार्किव में मारे गए नवीन शेखरप्पा के पार्थिव शरीर को लाने का प्रयास लगातार किया जाए। आपको बता दे, इस मीटिंग में पीएम मोदी को ये जानकारियां दी गई कि भारतीय नागरिकों के साथ-साथ भारत के पड़ोसी देशों के कुछ नागरिकों को भी यूक्रेन से ऑपरेशन गंगा के चलते बाहर निकाला गया है।

इसके साथ ही भारत की सुरक्षा तैयारियों के विकास और विभिन्न पहलुओं को लेकर भी जानकारी दी गई। गौरतलब है कि आज रूस और यूक्रेन के युद्ध का 18 वां दिन है। ऐसे में वैश्विक दबाव और तमाम देशों द्वारा कड़े प्रतिबंधों की घोषणा करने के बावजूद भी रूस हमले पर हमले किए जा रहा है। वहीं लगातार रिहायशी इलाकों को रूस निशाना बना रहा है।