Corona
Corona

बीजिंग: चीन (China) में एक बार फिर कोरोना (Corona)कहर तेज होता दिखाई दे रहा है. दो साल अब पहली बार सभी शहरों में वापस संक्रमण फैल चूका है. कोरोना पर काबू पाने के लिए चीन ने जीरो कोरोना पॉलिसी को लॉन्च किया था लेकिन वह फेल साबित हो गई. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का आंकड़ा 62 हजार के पार पहुंच गया है. जिसके चलते चीन में देश की राजधानी शंघाई समेत पांच शहरों में लॉकडाउन घोषित हो गया है.

यह भी पढ़े – सावधान! 2 दिन में 7500 करदाताओं को Indore में आयकर विभाग ने जारी किया नोटिस

स्थिति लगातार बिगड़ती दिखाई दे रही है. इसका असर अस्पतालों पर भी देखने को मिल रहा है. मरीजों के भर्ती करने के लिए अस्पतालों में व्यवस्था नहीं है. जानकारी के अनुसार, ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट चीन में तेजी से फैलता जा रहा है. 5 शहरों में लगाए गए लॉकडाउन की वजह से करीब 5 करोड़ से ज्यादा लोग अपने घरों में बंद हो गए है.

यह भी पढ़े – अब National Highway पर सफर पड़ेगा महंगा, 15 प्रतिशत बढ़ा टोल टैक्स

इसी के साथ देशभर में कोरोना की टेस्टिंग को दो गुना तक बढ़ा दिया गया है. सरकार की यह सब तैयारियों से पता चलता है कि चीन में कोरोना की चौथी लहर आ गई है. कोरोना के बेकाबू रफ्तार के बीच इन्फेक्शियस डिसीज एक्सपर्ट और वायरोलॉजिस्ट झेंग वेनहोंग ने कहा, “यह चीन के लिए झूठ बोलने और जीरो-कोविड पॉलिसी पर बहस करने का वक्त नहीं है. इससे बेहतर होगा कि इस तरह की रणनीति बनाई जिससे कोरोना को काबू किया जा सके. चीन के लिए यह सबसे मुश्किल वक्त है, क्योंकि दो साल पहले COVID-19 महामारी फैल गई थी.”