रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 (royal enfield bullet 350) काफी लंबे वक्त से भारत की सबसे पॉपुलर बाइक्स में शुमार है और 350cc सेगमेंट में यह आज भी बहोत पॉपुलर है. यह कई सालों से अपने सेगमेंट में यूज़र्स के दिलों पर राज कर रही है. वक्त के साथ कंपनी ने पिछले कुछ सालों में इस बाइक में कई बदलाव भी किए हैं, लेकिन इसका ओवर ऑल लुक पहले जैसा ही बना हुआ है. वैसे तो देश में समय के साथ बहोत कुछ बदलाव हुए है बदलते समय के साथ महंगाई ने भी अपने पेअर पसरे है लेकिन 1986 से लेकर अब तक देखे कितने बदल गए है बुलेट के दाम

10 गुना बढ़ गए दाम

सोशल मिडिया एक ऐसी जगह है जहां कब, क्या वायरल हो जाए इस बात का अंदाज़ा किसी को भी नहीं होता. पिछले दिनों इंटरनेट पर 1985 का एक रेस्टोरेंट बिल और 1937 का साइकिल का बिल खूब वायरल हुआ था और लोगों के बीच चर्चा में छाया रहा. अब सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही बिल फिर से सामने आया है, लेकिन ये बिल साइकिल या रेस्टोरेंट का नहीं है, बल्कि ये बिल बुलेट का है. जिसने ‘रॉयल इन फील्ड’ बुलेट को पसंद करने वाले लोगों को हैरत में डाल दिया है. आज के दौर में किसी के पास भी बुलेट होना शान की बात समझी जाती है और अब इस मोटरसाइकिल की कीमत भी डेढ़ लाख रुपये से ऊपर ही है. बुलेट चलाने वाले लोग खुद को किसी से कम नहीं समझते. लेकिन, एक जमाना था जब उसकी कीमत केवल 19 हजार रुपये के करीब ही थी.

 

यह बिल 23 जनवरी 1986 का है, जिसे फिलहाल में झारखंड की कोठारी मार्केट में स्थित एक अधिकृत डीलर का बताया जा रहा है. बिल के मुताबिक, उस समय एक 350 सीसी बुलेट मोटरसाइकिल की ऑन रोड कीमत 18800 रुपये थी, जो डिस्काउंट के बाद 18700 रुपये में बेची गई.

बुलेट के बिल की यह फोटो इंस्टाग्राम पेज royalenfield_4567k से 13 दिसंबर को पोस्ट की गई थी. कैप्शन में लिखा था- 1986 में रॉयल इन फील्ड 350सीसी. इस पोस्ट को अबतक 60 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. यूजर्स ने इस पर ढेरों प्रतिक्रिया भी दी है. एक शख्स ने लिखा- इतने में तो अब रिम्स आते हैं. दूसरे यूजर ने लिखा, इतना तो मेरी बाइक एक महीने में तेल पी जाती है. तीसरे यूजर ने लिखा, आज तो इतनी बुलेट की एक महीने की किश्त है.

Also Read : प्रवासी भारतीय सम्मेलन में अमेरिकी चिकित्सक करेंगी शिरकत, इन्दौर आने के लिए हैं उत्साहित