इंदौर। भारतीय टीम के बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड को सफाया करने का सोच लिया। आज इंदौर में चल रहे तीसरे वनडे मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है, जिसे आज तक भारतीय टीम के किसी भी खिलाड़ी ने नहीं बनाया हे।

रोहित शर्मा यह रिकॉर्ड बनाने वाले भारत के पहले खिलाड़ी है और दुनिया में तीसरे नंबर के बल्लेबाज खिलाड़ी बन गए।। इंदौर में चल रहे वनडे में रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इंटरनेशनल करियर का 30वां शतक बना दिया है। इस दौरान 6 छक्के और 9 चौके लगाए।

Also Read -दिल्ली के मेयर का चुनाव दोबारा स्थगित, सदन में हुआ जोरदार हंगामा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा शतक लगाने के बाद ही चलते बने स्पिनर माइकल ब्रेसवेल की बॉल पर बड़ा हिट लगाने की चक्कर में रोहित क्लीन बोल्ड हो गए और उन्होंने 85 बॉल पर 101 रनों की पारी खेली फिलहाल भारतीय टीम 222 रन 1 विकेट पर चल रही है। वहीं भारतीय टीम के बल्लेबाज खिलाड़ी शुभमन गिल भी अपना शतक करने के बाद आउट हो गए और उन्होंने मैच में 78 बॉल पर 112 रन बनाए गिल का यह शतक वनडे में चौथा शतक है जो 72 गेंदों पर आया है

भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ऐसे बड़े बड़े खिलाड़ी जो अपने नाम नहीं कर पाए आज रोहित शर्मा को तीसरे नंबर पर आते देखा हैं। रोहित शर्मा ने महा रिकॉर्ड कायम किया है मैच और भी कशमकश दिखाई पड़ रहा है जिस हिसाब से रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने जैसे रिकॉर्ड कायम किया है उस हिसाब से भारतीय टीम एक नया रिकॉर्ड इंदौर में बनाएगी।