रोहित ने तोड़ा धोनी के छक्कों का रिकॉर्ड

0
23

लंदन से परीक्षित यादव

बर्मिंघम। विश्व कप 2019 में शानदार बल्लेबाजी कर रहे रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ यादगार शतक लगाया है । सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में भी वह पहले नंबर पर आ गए हैं । उन्होंने डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ दिया है। वही एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में भी रोहित अव्वल हो गए हैं। उन्होंने एम एस धोनी को पीछे छोड़ दिया।

धोनी के नाम 227 छक्के हैं। जबकि रोहित शर्मा 229 पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर और चौथे नंबर पर सौरभ गांगुली है। रोहित शर्मा ने एक विश्व कप में 4 शतक लगाने के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। इससे पहले यह रिकॉर्ड कुमार संगकारा के नाम था ।उन्होंने 2015 विश्वकप में लगातार लगाए थे। रोहित ने इस विश्व कप में 4 शतक लगा दिए हैं ।अभी उनके पास तीन मौके और है। एक लीग मैच श्रीलंका के खिलाफ बचा है।

सेमीफाइनल भी लगभग पक्का हो गया है। और जिस फॉर्म में भारत खेल रहा है फाइनल ही माना जा रहा है। इस लिहाज से रोहित शर्मा के पास तीन मैच है। अगर वह एक और शतक लगा देते हैं तो एक विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here