धर्मराशिफल / ज्योतिष शास्त्र

इन 5 राशियों पर प्रसन्न हुए सूर्यदेव, राशि परिवर्तन के साथ की धन की वर्षा

ज्योतिष में कुंडली में अनेक योग पाए जाते है, उनमें से एक है राशि परिवर्तन योग, जब दो ग्रह एक दूसरे की राशि में चले जाते है उसे राशि परिवर्तन योग कहते हैं। यह परिवर्तन ग्रहों, नक्षत्रों तथा राशियों में से किसी का भी हो सकता हैं। यदि ग्रह शुभ हैं तथा केंद्र या त्रिकोण में हैं तो यह राजयोग का निर्माण करता हैं, इसके विपरीत यदि ग्रह नीच का हो या अस्त हो तो परिणाम अच्छे नहीं होते।

यदि यह परिवर्तन योग शुभ होता हैं तो दोनों ग्रहों का बल महादशा व अन्तर्दशा आने पर बढ़ जाता हैं तथा यह बहुत फलदायक होता हैं, जिस प्रकार कुंडली में उच्च के ग्रह अच्छा परिणाम देते हैं उसी प्रकार यह परिवर्तन योग भी व्यक्ति को उच्चाइयों तक पहुचाने में सहायक होते हैं, इसी प्रकार का परिवर्तन योग नक्षत्रों में भी निर्मित होता हैं। वहीं ज्योतिषों के अनुसार, हाल ही में इन 5 राशियों पर मेहरबान हुए है सूर्यदेव। इन राशियों की किस्मत पूरी तरह बदल चुकी है। तो चलिए जानते है इनके बारे में –

जानते हैं सूर्य देवता किन राशियों का करेंगे भाग्य परिवर्तन

lucky rashi

मेष राशि-

मेष राशि वाले जातक अपने भविष्य की योजनाओं पर सोच विचार कर सकते हैं। सूर्य देवता की कृपा से आपके काम आसानी से पूरे होंगे। जो आने वाले दिनों में काफी उत्तम साबित होगा। आपके द्वारा की गई मेहनत सफल होगी। प्रेम संबंधित मामलों से जुड़े हुए लोग अपने लव पार्टनर के साथ घूमने फिरने जा सकते हैं। आप अपने परिवार के लोगों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। वैवाहिक जीवन बेहतर व्यतीत होने वाला है। बेरोजगार लोगों को जल्द ही किसी अच्छी कंपनी से ऑफर मिल सकता है।

Rashi

वृषभ राशि –

वृषभ राशि वाले लोगों को सूर्य देवता के आशीर्वाद से अचानक कारोबार में बड़ा फायदा मिलने का योग बन रहा है। आर्थिक स्थिति बेहतर होने के योग बन रहे हैं। कामकाज में चल रही रुकावट दूर हो सकती है। आसपास के लोगों की पूरी सहायता मिलेगी। आपके विचारों से लोग सहमत होंगे। आपके द्वारा की गई किसी महत्वपूर्ण कार्य की कोशिश सफल होगी। कुछ लोगों की आप सहायता कर सकते हैं। विद्यार्थियों को टीचर्स का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी।

rashi

कर्क राशि –

कर्क राशि वाले लोगों को अचानक जमीन जायदाद संबंधित धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। सूर्य देव की कृपा से आप बिजनेस के सिलसिले में किसी यात्रा पर जा सकते हैं। जीवन साथी को भी तरक्की के अवसर मिलने के योग बन रहे हैं। आपकी मेहनत देखकर बड़े अधिकारी काफी खुश रहेंगे। आपको कोई उपहार मिल सकता है, आपकी सेहत सामान्य रहेगी। घर परिवार के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। आपके जरूरी काम सफल होंगे। आप कार्यस्थल में अपने सभी कार्य समय पर पूरे कर सकते हैं।

Rashi

कन्या राशि –

कन्या राशि वाले लोगों को सूर्य देव के आशीर्वाद से अचानक धन प्राप्ति के अवसर मिल सकते हैं। आपकी अधूरी इच्छाएं पूरी होंगी। छात्रों को अपनी मेहनत का अच्छा परिणाम मिल सकता है। कार्यस्थल का वातावरण अच्छा रहेगा। प्रभावशाली लोगों से संपर्क बन सकते हैं। जो कार्य आप काफी दिनों से करने का प्रयास कर रहे थे। वह कार्य शीघ्र ही पूरे होने वाले हैं, कामकाज में आपका पूरा मन लगेगा।

rashi5

मीन राशि –

मीन राशि वाले लोगों को अपने जीवन में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। कार्यस्थल का वातावरण आपके पक्ष में रहेगा। जीवनसाथी की सहायता मिलेगी। बेरोजगार लोगों को नया रोजगार मिल सकता है। आप किसी व्यक्ति की आर्थिक रूप से सहायता कर सकते हैं। आप अपने कामकाज की योजनाओं पर पूरा ध्यान केंद्रित करेंगे। रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है।