धर्मराशिफल / ज्योतिष शास्त्र

20 साल बाद नाग पंचमी पर बन रहा ऐसा योग, इन राशियों को होगा बेहतरीन लाभ

नाग पंचमी का त्यौहार आज मनाया जा रहा है। इस साल नाग पंचमी का त्यौहार ज्योतिषों के अनुसार बेहद खास होने वाल है। बताया जा रहा है कि इस नाग पंचमी शिव योग बन रहा है। इससे पहले नाग पंचमी पर शिव योग साल 2000 में बना था। जिसकी वजह से कई राशियों के जीवन में बदलाव आने वाले हैं। साथ ही वो राशि के जातक मालामाल हो सकते हैं। आपको बता दे, नाग पंचमी का हिन्दू धर्म में काफी ज्यादा महत्त्व माना जाता है। इस दिन नाग देवता की पूजा की जाती है। ऐसा माना जाता है कि इस दिन नाग देवता की पूजा करने से कालसर्प दोष दूर होता है। चलिए जानते हैं इस योग के चलते किन राशियों को फायदा होगा।

इन 5 राशियों को होगा लाभ –

मेष राशि – मेष राशि के जातकों के लिए नाग पंचमी पर बन रहा ये योग बेहद लाभदायक होने वाला है। इस राशि के लोगों को अनायास रूप से धन की प्राप्ति होगी। इनके सभी बिगड़े हुए काम बनने वाले हैं। साथ ही कर्ज में दिया हुआ सभी पैसा वापस आ सकता हैं। इस दिन इस राशि के जातक को शिवलिंग पर और नाग देवता पर शहद अर्पित करना चाहिए काफी ज्यादा लाभ होगा।

सिंह राशि – सिंह राशि के जातकों की कुंडली में भी धन लाभ के योग बन रहे हैं। आपको बता दे, योग मकान, दुकान या प्रॉपर्टी में निवेश का शुभ मुहूर्त लेकर आया है। इस दिन शिवलिंग और नाग देवता को सफेद फूल और मिठाई अर्पित करने से लाभ हो सकता है।

वृश्चिक राशि – वृश्चिक राशि के जातकों की उनकी राशि से साढ़े साती जा चुकी है। इनका अच्छा समय आने वाला है। नौकरी, व्यापार में सफलता के योग बन रहे हैं। आपको धन के मामले में भी लाभ हो सकता है। इस दिन शिवलिंग और नाग देवता को शहद अर्पित करने से अधिक लाभ होगा।

मकर राशि – मकर राशि के जातकों के लिए भी यह संयोग अच्छा है। लेकिन इस राशि में साढ़े साती चल रही है। इनको धन के मामले में स्थिति सामान्य ही रहने वाली है। काले वस्त्र में जौं बांधकर चढ़ाने से आपके संकट कम हो सकते हैं।

मीन राशि – मीन राशि में धन लाभ के योग बन रहे हैं। इनको शादी-विवाह के मामले में भी यह योग काफी फलदायी नजर आ रहा ह। आम के रस में बताशे मिलाकर शिवलिंग और नाग देवता का अभिषेक करने से लाभ मिलेगा।