धर्मराशिफल / ज्योतिष शास्त्र

शनिदेव ने इन 3 राशियों को लिया अपनी छत्रछाया में, 2 जुलाई से होगा अचानक धन लाभ

शनि को न्याय और कर्मफल का देवता माना जाता है। शनि को प्रसन्न करके व्यक्ति जीवन के कष्टों को कम कर सकता है। ऐसा माना जाता है कि जब भी कभी ग्रहों में किसी तरह का कोई बदलाव होता है तो इसका सीधा असर हमारी राशि पर पड़ता है। जिस वजह से कुंडली पर शनि बैठ जातें हैं और ऐसे में व्यक्ति के जीवन में दुख भी आ सकते हैं तो खुशियां भी आ सकती हैं।

shanidev

हिन्दू मान्यताओं के अनुसार शनि के नाराज होने से व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर पड़ता है। शनिदेव प्रसन्न होते हैं तो बिगड़े हुए काम बन जाते हैं और सफलता भी प्राप्त होती है। शनि देव की कृपा न हो तो कोई काम सफल नहीं हो पाता है ना ही शादी , ना ही संतान, और ना ही धन की प्राप्ति हो पति है। ज्योतिषों के अनुसार, शनिदेव की कृपा से इन 3 राशियों को अचानक धन प्राप्ति होने वाली है। इन राशियों को शनिदेव ने अपनी छात्रछाया में ले लिया है। तो चलिए जानते है इन 3 राशियों के बारे में –

ये है वो 3 राशियां –

mesh rashi

मेष राशि –

मेष राशि के जातकों पर शनिदेव बहुत ही ज्यादा प्रसन्न है। आपका जीवन साथी इस समय आपको बहुत सहयोग करेगा। यह समय आपके लिए बहुत ही शुभ है क्योंकि अगर आप इस समय किसी भी जगह धन निवेश करते हैं तो आपको धन लाभ हो सकता है। इस राशि के जातकों को उनकी दुआ के अनुसार फल मिलेगा। दुख और चिंता से दूूर रहें क्योंकि इससे आप शारीरिक रूप से कमजोर होंगे जो आपकी सफलता के रास्ते में रोड़ा बन सकता है।

रंग: पिंक
नंबर: 9, 13

वृषभ राशि –

शनि देव महाराज की कृपा सेे आपका स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिल सकता है। आज आप स्वयं को सामान्य से अधिक ऊर्जावान पाएंगे। घर गृहस्ती में सुखद माहौल बना रहेगा। एक अच्छा धन निवेश आपको भविष्य में भारी धन लाभ करा सकता है। आपको बातचीत करते समय और धन का लेनदेन करते समय सावधानी बरतने की जरूरत है। उत्कृष्ट प्रदर्शन आपको आपके प्रतिद्वंदी को प्रतिस्पर्धा मैं मात देने में मदद करेगा।

रंग: सफेद
नंबर: 3, 6, 9

Mithun rashi

मिथुन राशि –

धन संबंधित सारी परेशानियां दूर होने वाली है कोई पुरानेे कर्ज लेन-देन अगर बाकी है तो आज आपको मिलनेे की संभावनाएं हैं। आज आपका भाग्यशाली दिन हो सकता है क्योंकि आपको एक अलग शहर में संपत्ति प्राप्त करने की संभावना है। एक परिवार के नौजवान को उसके अच्छे प्रदर्शन से आपकी प्रतिष्ठा में इजाफा होने की संभावना है।

रंग: हल्का हरा
नंबर: 2, 6, 8