खलघाट बस दुर्घटना को लेकर सीएम शिवराज ने राहत कार्य संवेदनशीलता से पूरा करने के दिए निर्देश, जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर

धार जिले के खलघाट में आज बड़ी बस दुर्घटना हो गई. यहां पर बस नर्मदा नदी में पलटी खा गई. राहत और बचाव कार्य चल रहा है साथ ही हेल्पलाइन नंबर जारी हुए हैं.

धार जिले के खलघाट में नर्मदा नदी पर आज जो बस दुर्घटना हुई है उसके बाद प्रशासन द्वारा तुरंत ही राहत और बचाव कार्य शुरू करवा दिया गया था. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद संभागायुक्त डॉ पवन कुमार शर्मा, पुलिस महानिरीक्षक राकेश गुप्ता, खरगोन कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम और धार कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने मौके पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्य की निगरानी की.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संभागायुक्त डॉ शर्मा से घटना की पूरी जानकारी ली और उन्हें निर्देश दिए कि राहत कार्य में संवेदनशीलता रखी जाए. घायलों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराया जाए और दुर्घटना में जिन यात्रियों की मृत्यु हुई है उनके पार्थिव शरीर को सम्मान पूर्वक उनके गृह नगर भिजवाया जाए. मुख्यमंत्री ने इस घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से भी उन्होंने दूरभाष पर चर्चा की और घटना की जानकारी दी.

Must Read- जानें कब जारी होंगे जेईई मेंस सेशन 2 के एडमिट कार्ड और सिटी स्लिप, ऐसे करें डाउनलोड

बता दें कि यह बस इंदौर से महाराष्ट्र जा रही थी. संभागायुक्त डॉ शर्मा और अन्य अधिकारियों ने नाव से घटनास्थल पर जाकर जांच की और सर्चिंग की कार्रवाई तेज करने के निर्देश दिए. साथ ही धामनोद अस्पताल में बेहतर व्यवस्था करने के लिए धार कलेक्टर डॉ पंकज जैन को स्वयं उपस्थित रहने का मुख्यमंत्री ने कहा है.

घटना को देखते हुए नदी में राहत कार्य लगातार जारी है और संभागायुक्त डॉ शर्मा के निर्देश पर धार जिला प्रशासन ने घटना से संबंधित जानकारी लेने के लिए आवश्यक हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. हेल्पलाइन नंबर में एसडीएम नवजीवन विजय पवार 93293-01390, नायब तहसीलदार केश्या सोलंकी 70004-02972 तथा सीएचसी धामनोद 98265-52527 शामिल है. इन हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर घटना से संबंधित जानकारी ली जा सकती है.