जो लोग केंद्रीय विद्यालय में टीचर बनने का सपना देख रहे है उनके लिए यह आखरी मौका केंद्रीय विद्यालय ने टीचिंग और नॉन-टीचिंग के बंपर पद पर आवेदन निकले थे जिसका आवेदन करने की लास्ट डेट आज है. वे कैंडिडेट्स जो इन पद के लिए अप्लाई करना चाहते हों, वे तुरंत फॉर्म भर दें क्योंकि आज यानी 26 दिसंबर 2022 दिन सोमवार के बाद उन्हें ये मौका नहीं मिलेगा. इन बंपर भर्तियों के तहत केवीएस में नौकरी पाने का यह बढ़िया मौका है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के अंतर्गत पीजीटी, पीआरटी, टीजीटी वगैरह के कुल 13404 पद भरे जाएंगे.

जानें आवेदन से संबंधित जरूरी जानकारियां

इन भर्तियों के लिए अप्लाई केवल ऑनलाइन किया जा सकता है. इसके लिए उम्मीदवारों को केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – kvsangathan.gov.in इन रिक्तियों के लिए शैक्षिक योग्यता पद के अनुसार अलग है. बेहतर होगा हर पद के बारे में डिटेल में जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस देख लें.इन भर्तियों के लिए रजिस्ट्रेशन 05 दिसंबर से हो रहे हैं और आज इनके लिए अप्लाई करने का आखिरी मौका है. टीचिंग पद पर आवेदन के लिए मुख्य तौर पर संबंधित विषय में डिग्री होने के साथ ही कैंडिडेट का सीटीईटी परीक्षा पास होना जरूरी है. इन रिक्तियों के लिए कैंडिडेट्स का चयन सीबीटी परीक्षा के माध्यम से होगा.

इसे पास करने वाले कैंडिडेट्स की फाइनल सेलेक्टेड माने जाएंगे. आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 1000 रुपये शुल्क देना होगा. ये राशि यूआर, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स के लिए हैं. एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में कुछ नहीं देना है. चयनित होने पर कैंडिडेट को देशभर में कहीं भी पोस्ट किया जा सकता है. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कई नॉन-टीचिंग पद जैसे लाइब्रेरियन, फाइनेंस ऑफिसर, असिस्टेंट इंजीनियर सिविल, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर, सीनियर सेक्रेटियाट असिस्टेंट, जूनियर सेक्रेटियाट असिस्टेंट, हिंदी ट्रांसलेटर और स्टेनोग्राफर ग्रेड II आदि भी भरे जाएंगे.