Homeधर्मRashi Parivartan December 2021: मंगल का राशि परिवर्तन, इन जातकों को मिलेगा...

Rashi Parivartan December 2021: मंगल का राशि परिवर्तन, इन जातकों को मिलेगा धन लाभ

Rashi Parivartan December 2021 : जैसा कि आप सभी जानते हैं कि ज्योतिष के अनुसार हमारे भाग्य के अनुसार ग्रह में परिवर्तन होता रहता है। हमारे ग्रह की वजह से हमारे राशियां प्रभावित होती है क्योंकि जब भी ग्रह और नक्षत्र चेंज होते हैं तो उनका सीधा असर हमारी राशि पर पड़ता है।

Rashi Parivartan December 2021 : जैसा कि आप सभी जानते हैं कि ज्योतिष के अनुसार हमारे भाग्य के अनुसार ग्रह में परिवर्तन होता रहता है। हमारे ग्रह की वजह से हमारे राशियां प्रभावित होती है क्योंकि जब भी ग्रह और नक्षत्र चेंज होते हैं तो उनका सीधा असर हमारी राशि पर पड़ता है। गृह को शांत करने के लिए हम कई तरह के उपाय करते हैं। यदि हम किसी ज्योतिषशास्त्र की गणना को माने तो उनके द्वारा बताई गई विधि सटीक बैठती हैं।

वहीं मंगल का राशि परिवर्तन होने जा रहा है। बता दें मंगल अपनी शत्रु राशि तुला को छोड़ अपनी राशि वृश्चिक में 5 दिसंबर, 2021 को प्रवेश करेंगे और 16 जनवरी 2022 को देवगुरु वृहस्पति की राशि धनु में प्रवेश करेंगे। बता दें सूर्य, मंगल, बुध और केतु की युति कई तरह की परेशानियां खड़ी करेगी।

rashi

लेकिन शनि की घातक दृष्टि से मंगल मुक्त होंगे, जिससे अच्छा लाभ भी हो सकता हैं। बता दें मंगल से रूचक पंचमहापुरुष राजयोग बनता है। मंगल का यह परिवर्तन मिथुन, कन्या व मकर राशि वालों को बहुत ही शुभ लाभ देगा। आइए जानते हैं मंगल के राशि परिवर्तन के प्रभाव को –

rashi

मेष राशि :
इस राशि के जातकों को दुर्घटना की आशंका रहेगी। वहीं बुखार तंग करेगा। फिजूल के कार्यो में धन का नाश होगा। साथ ही उग्र वाणी से कार्यालय और घर में तनाव रहेगा।

वृष राशि :
इस राशि के जातकों को स्त्रियों, साझेदारों से कलह-क्लेश रहेगा। आंखों व पेट में तकलीफ संभव है। उग्र वाणी से ऑफिस व रिश्तेदारी में तनाव बना रहेगा।

मिथुन राशि :
इस राशि के जातकों के शत्रुओं का नाश होगा। जिससे वाद-विवाद में जीत संभव है। प्रयासों में सफलता मिलेगी। रिश्तेदारों से अच्छे सम्बंध बने रहेंगे। धन लाभ होगा।

कर्क राशि :
इस राशि के जातकों को संतान की परेशानियों से तनाव बना रहेगा। नौकरी छूटने का भय भी लगा रहेगा। मित्रों-बंधुओं से उग्र व्यवहार के कारण परेशानी बढ़ सकती है।

सिंह राशि :
इस राशि के जातकों को अनावश्यक भय बना रहेगा। वाहन सुख में कमी भी बनी रहेगी। नौकरी छूटने का भय रहेगा। साथ ही पेट की बीमारी भी रहेगी।

कन्या राशि :
इस राशि के जातकों को लगातार सफलता मिलती रहेगी। जिसके चलते लोग तारीफ करेंगे। रुका हुआ धन भी मिलेगा। मन में संतोष बना रहेगा।

तुला राशि :
इस राशि के जातकों को कठोर वाणी से विवाद का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही धनहानि की आशंका है। मानसिक भ्रम का शिकार हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि :
इस राशि के जातकों की मित्रों, परिवारजनों से दूरी बनी रहेगी। अनावश्यक जिद से काम खराब हो सकते है। रक्त या अग्नि सम्बंधी बीमारी की आशंका हो सकती है।

धनु राशि :
इस राशि के जातकों को कार्ययोजना में बाधा की आशंका होगी। सरकार से वाद-विवाद हो सकते है। स्वभाव में अनावश्यक गर्मी से घर और परिवार में तनाव बना रहेगा।

मकर राशि :
इस राशि के जातकों को अचानक धन मिलेगा। संतान की उपलब्धियों से मन प्रसन्न होगा। साथ ही संपत्ति आदि खरीद सकते हैं। जिससे पदोन्नति संभव है।

कुंभ राशि :
इस राशि के जातकों को कार्यों में असफलता मिलेगी। अधिकारी नाराज हो सकते हैं। जिससे आपकी मेहनत बेकार जाएगी।

मीन राशि :
इस राशि के जातक संपत्ति को लेकर विवाद में पड़ सकते है। शरीर में कमजोरी आ सकती है। पराजय का डर बना रहेगा। धन का नाश भी हो सकता है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular