इंदौर मेें रणजीत हनुमान की प्रभातफेरी(Ranjeet Hanuman Prabhat Feri) : शुक्रवार यानि आज निकली जा रही है। भगवान नगर भ्रमण कर रहे है और भक्त उनके दर्शन। प्रभातफेरी में 50 हजार से ज्यादा लोगों की भीड़ जुटने की उम्मीद थी वह पूरी तरह सफल हुई और एक लाख से ज्यादा लोग फेरी में शामिल हुए। प्रभातफेरी महूनाका, अन्नपूर्णा रोड, नरेंद्र तिवारी मार्ग, फूठीकोठी चौराहा होते हुए मंदिर पर समाप्त होगी। प्रभातफेरी के स्वागत के लिए सड़कों पर रेड कार्पेट भी बिछाए गए और ड्रोन से भक्तों पर पुष्पवर्षा भी की जा रही है।

इंदौर में स्वर्ण रथ पर विराजमान होकर नगरसेठ के रूप में बाबा रणजीत हनुमान के श्रृंगारित स्वरूप को निहारने हजारों की संख्या में भक्त साथ चले। किसी ने हाथों से फूल बरसाए तो कोई ध्वजा लहराकर बाबा रणजीत के जयकारे लगा रहा था। बाबा महाकाल की सवारी की तर्ज पर पूरे लाव-लश्कर के साथ भक्तों को दर्शन देने बाबा रणजीत का रथ जैसे-जैसे आगे बढ़ा, भक्तों की भीड़ बढ़ती गई।

Also Read – Agni-5 missile : 5 हजार किलोमीटर की मारक क्षमता वाली मिसाइल का सफलता पूर्वक परीक्षण, DRDO ने किया विकसित

करीब पांच घंटे तक करीब डेढ़ किमी लंबी प्रभातफेरी पश्चिमी क्षेत्र के विभिन्न मार्गों से होकर वापस मंदिर पहुंचेगी। यहां पूजन व महाआरती के बाद हजारों भक्तों को रक्षासूत्र व प्रसादी वितरित की जाएगी। प्रभातफेरी संचालन के लिए 51 भक्तों की टीम बनाई गई है। वहीं, यात्रा समापन पर मंदिर के ग्राउंड में प्रसाद वितरण के लिए 100 भक्तों की टीम, निश्शुल्क रक्षासूत्र वितरण के लिए 50 भक्तों की टीम, अतिथि स्वागत के लिए 11 भक्तों की टीम बनाई गई है।