राखी स्पेशल : राशि के अनुसार गिफ्ट दें अपनी बहन को, बनी रहेंगी रिश्ते में मिठास और मिलेगी सुख-समृद्धि

अपनी राशि के अनुसार बहन को उपहार देंगे तो आप दोनों का रिश्ता हमेशा प्यार भरा रहेगा साथ ही आप दोनों की सुख और समृद्धि भी बनी रहेगी।

0
96

15 अगस्त को पूरा देश रक्षाबंधन के साथ स्वतंत्रता दिवस भी मनाने वाला हैं। रक्षाबंधन के दिन बहन अपने भाई को राखी बांधती है और उसकी लंबी उम्र की कामना करती हैं। वहीं भाई अपनी बहन को जीवन भर उसकी रक्षा करने का वचन देता हैं। वचन के साथ शगुन के रुप में अपनी बहन को उपहार भी देता हैं। कुछ उपहार ऐसे भी होते हैं जो भाई बहन के रिश्तों में मिठास घोलने का काम करते हैं। यदि सही तरिके से अपनी राशि के अनुसार बहन को उपहार देंगे तो आप दोनों का रिश्ता हमेशा प्यार भरा रहेगा साथ ही आप दोनों की सुख और समृद्धि भी बनी रहेगी।

1- मेष राशि
मेष राशि के लोगों पर मंगल ग्रह का विशेष प्रभाव रहता है। इस राशि के लोग अपनी बहन को लाल रंग के कपड़े गिफ्ट में दे या फिर उनकी पसंद का कोई इलेक्ट्रॉनिक आइटम भी दे सकते है।

2- वृषभ राशि
वृषभ राशि का स्वामी शुक्र ग्रह हैं। वृषभ राशि वाले लोग अपनी बहन को रक्षाबंधन के दिन कोई ब्रांडेड परफ्यूम दे सकते हैं जिसकी सुगंध उन्हें काफी पसंद हो। या फिर कोई शोपीस दे सकते हैं जो संगमरमर का बना हो।

3- मिथुन राशि
मिथुन राशि के लोगों के लिए बुध देवता हैं। ऐसे में राखी पर आप अपनी बहन को उनकी पढ़ाई लिखाई से जुड़ी कोई खास चीजें दे सकते है। अगर आपकी बहन को पढ़ने का शौक हैं तो आप उन्हें कोई बुक या फिर पैन गिफ्ट में दे।

4- कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों पर चंद्रमा का गहरा प्रभाव रहता हैं। इसलिए भाई राखी के दिन अपनी बहन को इस प्रभाव से बचाने के लिए चांदी से बने कोई ज्वेलरी या हीरे- मोतियों से बनी कोई चीज गिफ्ट में दें।

5- सिंह राशि
सिंह राशि के स्वामी भगवान सूर्य देवता हैं। सिंह राशि के जातक अपनी बहनों को सोने से बने कोई आभूषण दे सकते है। इसके अलावा आप उन्हें लकड़ी से बनी या फिर कोई सुनहरे रंग की चीज दे।

6- कन्या राशि
कन्या राशि के देवता भी बुध है। ऐसे में रक्षाबंधन के दिन कन्या राशि के जातक अपने बहनों को हरे रंग की कोई चीज या फिर कोई किताब गिफ्ट में दे सकते है। इस दिन बहनें भी अपने भाईयों की कलाई पर हरे रंग की राखी बांध सकती है।

7- तुला राशि
तुला राशि के जातकों पर शुक्र देवता का प्रभाव रहता है। इस रक्षाबंधन भाई अपनी बहनों को सजने संवरने का सामान गिफ्ट करें या फिर उनकी पसंद के कपड़े या ज्वैलरी उन्हें गिफ्ट में दे सकते हैं जिसे देखकर वो खुश हो जाए।

8- वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के देवता मंगल है इसलिए इस राशि वाले भाई अपनी बहनों को लाल रंग से बनी कोई भी चीज दे सकते हैं या फिर सोने से बने कोई ज्वैलरी गिफ्ट में दे सकते है।

9- धनु राशि
धनु राशि के स्वामी बृहस्पति देवता हैं जिसका प्रभाव इस राशि के जातकों पर काफी गहरा होता है। इसलिए इस राशि वाले भाई अपनी बहन को राखी के दिन पीले रंग से जुड़े किसी भी तरह के कपड़े गिफ्ट में दे सकते हैै। या फिर उन्हें सोने से बनी कोई ज्वैलरी गिफ्ट में देना अच्छा रहेगा।

10- मकर राशि
मकर राशि के जातकों पर ग्रह शनि का गहरा असर रहता है। इसलिए इस राशि वाले भाई अपनी बहन को रक्षाबंधन के दिन इलेक्ट्रॉनिक से जुड़ी चीजें जैसी मोबाइल, लैपटॉप या फिर कोई दूसरी इलेक्ट्रॉनिक आइटम गिफ्ट कर सकते है।

11- कुंभ राशि
कुंभ राशि के स्वामी पापी ग्रह शनि हैं। इसलिए इस राशि के भाई अपनी बहनों को नीले या फिर काले रंग के कोई कपड़े या फिर कोई दूसरी चीजे गिफ्ट में दे सकते हैं।

12- मीन राशि
मीन राशि वाले जातकों के स्वामी गुरु हैं। इसलिए इस राशि वाले भाई अपनी बहनों को सोने से बने कोई आभूषण दे सकते हैं या फिर पील रंग के कपड़े दे उन्हें इस रक्षाबंधन खुश कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here