15 अगस्त तक अपने मूल स्वरुप में दिखने लगेगा राजवाड़ा, आयुक्त ने 30 जुलाई तक काम खत्म करने के दिए निर्देश

स्मार्ट सिटी कार्यपालक निदेशक व आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर के राजबाडा में किये जा रहे जीर्णोद्धार कार्यो का अवलोकन किया गया।

Indore: स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर की ऐतिहासिक धरोहर राजवाड़ा में किये जा रहे जीर्णोद्धार कार्यो का स्मार्ट सिटी कार्यपालक निदेशक व आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा आज अवलोकन किया गया। इस अवसर पर स्मार्ट सिटी सीईओ ऋषभ गुप्ता, अधीक्षण यंत्री डीआर लोधी, कार्यपालन यंत्री सुनिल दुबे, कंसलटेंट, जीर्णोद्धार कार्य में संलग्न कंपनी के प्रतिनिधि व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

स्मार्ट सिटी कार्यपालक निदेशक व आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर के राजवाड़ा में किये जा रहे जीर्णोद्धार कार्यो का अवलोकन किया गया। इस दौरान आयुक्त द्वारा राजवाड़ा के 7 मंजिला मुख्य प्रवेश द्वार के प्रत्येक फ्लोर पर किये जा रहे जीर्णोद्धार कार्यो का निरीक्षण किया, इस दौरान जीर्णोद्धार कार्य में संलग्न कंपनी के प्रतिनिधि व कंसलटेंट से किये जा रहे कार्यो के संबंध में जानकारी ली गई, कंसलटेंट ने बताया कि किस प्रकार से राजवाड़ा के 7 मंजिला मुख्य प्रवेश द्वार के प्रत्येक फलोर पर वुडन के साथ-साथ स्टोन के पीलर रिपेयर के साथ ही ज्वाइंट जोडने का कार्य किया जा रहा है, साथ ही 3 मंजिला के उपर वुडन व स्टोन को जोडकर चौथे मंजिल से छटी मंजिल तक पीलर को ज्वाइंट करने व फलोरिंग में किस प्रकार से कार्य किया जा रहा है।

Must Read- Bharti Singh ने DID Super Moms के लिए दिया धमाकेदार ऑडिशन, नागिन डांस देख लोटपोट हुए जज

इस पर आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा प्रवेश द्वार में प्रत्येक फलोर पर किये जा रहे कार्यो में संलग्न कर्मचारियों की संख्या कम होने पर कंसलटेंट व कंपनी के प्रतिनिधि को जीर्णोद्धार कार्य में गति लाने के साथ ही मेन पॉवर बढाने के भी निर्देश दिये गये। इस के साथ ही बारिश के दौरान वर्षा पानी से वुडन को बचाने के संबंध में तथा आवश्यक वॉटर प्रुफिंग करने के भी संबंधितो को निर्देश दिये गये।

स्मार्ट सिटी कार्यपालक निर्देश व आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत राजवाड़ा में किये जा रहे जीर्णोद्धार का कार्य समाप्ति की ओर है, 30 जुलाई तक राजवाड़ा के शेष जीर्णोद्धार कार्य पूर्ण करने के लिये निर्देशित किया गया तथा राजवाड़ा के मुख्य द्वार पर लगे स्ट्रक्चर को हटा दिया जावेगा और आगामी माह अगस्त के तीसरे सप्ताह तक राजवाड़ा अपने मुल स्वरूप में दिखाई देगा।