Rainfall Alert: भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आज से इन राज्यों में होगी बारिश

बीते कई दिनों से देशभर गर्मी का कहर लगातार बढ़ा हुआ है. हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि हीटवेव का कहर अब कम होने वाला है.

Raining

बीते कई दिनों से देशभर गर्मी का कहर लगातार बढ़ा हुआ है. हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि हीटवेव का कहर अब कम होने वाला है. यानी अब तापमान में बड़ी गिरावट आने वाली है. इसके साथ पंजाब, दिल्ली, राजस्थान समेत कुछ राज्यों बारिश होने की भी संभावना है. वहीं, कई राज्यों में आंधी-हवाओं के साथ मौसम में बड़ा बदलाव आएगा.

यह भी पढ़े – आखिर क्या हुआ ऐसा जो Karan Kundra को सबके सामने घूर रही थी Tejaswi Prakash ?

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 3 दिनों में तापमान में करीब चार डिग्री तक कमी आ सकती है. विभाग ने कहा कि, दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब जैसे राज्यों में 4 मई को तेज हवाओं के साथ बारिश होने की आशंका है. दूसरी ओर उत्तर पश्चिम भारत में येलो अलर्ट है, यहां गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. साथ ही 3 मई को कई राज्यों में बारिश होने के आसार है. अगले तीन दिनों के दौरान उत्तरी भारत के तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है.

यह भी पढ़े –  Indore : पब बार में 2 युवकों के बीच हुई लड़ाई, पुलिस ने की कार्रवाई, कई जिलों में पहले से है अपराधिक प्रकरण दर्ज

दूसरी ओर बारिश होने के बाद पारा फिर अपने चरम पर होगा. एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत में इस बार तापमान करीब 50 डिग्री के ऊपर पहुंच सकता है. जानकारी के अनुसार, कई राज्यों में तापमान 47 डिग्री से ऊपर पहुंच चूका है. वहीं, दिल्ली में भीषण गर्मी से 72 साल का रिकॉर्ड भी टूट गया है.