MP Weather Update

नई दिल्ली: बीते शनिवार से दिल्ली में उमसभरा माहौल बना हुआ है. इसी बीच मौसम विभाग ने दिल्ली में आज यानि सोमवार को गर्मी से राहत मिलने की आशंका जताई है. मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में आज से झमाझम बारिश का दौर एक बार फिर शुरू हो सकता है. ये दौर तीन दिन तक चलने का अनुमान लगाया गया है.

विभाग के अनुसार, दिल्ली में तेज बारिश हो सकती है हालांकि मौसम विभाग की ओर से अभी तक येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी नहीं किया गया है. बता दें, दिल्ली में आज 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने का अनुमान लगाया गया है. वहीं, स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पलावत की माने तो सोमवार से बुधवार दिल्ली में तेज बारिश हो सकती है. साथ ही उन्होंने बताया कि इस दौरान गर्मी से राहत मिलेगी वहीं, तापमान में भी गिरावट दर्ज होगी.

समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक कोंकण क्षेत्र और पश्चिमी महाराष्ट्र के प्रभावित जिलों से कुल 2,29,074 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. महाराष्ट्र के सतारा जिले में 28, रायगढ़ जिले में आठ और लोगों की मौत की खबर है. सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अब तक रायगढ़ में 60, रत्नागिरी में 21, सतारा में 41, ठाणे में 12, कोल्हापुर में सात, उपनगरीय मुंबई में चार और सिंधुदुर्ग और पुणे में दो-दो लोगों की मौत हुई है. यही नहीं राज्‍य के कोल्हापुर, सांगली, सतारा और पुणे के कुल 875 गांव भारी बारिश से प्रभावित हुए हैं.