देशभर में जहां गर्मी ने लोगों का हाल बुरा कर रखा है वही आज शाम में बारिश आफत बनी हुई है. असम के कछार इलाके में बहुत ज्यादा बारिश हो गई है जिसकी वजह से बाहर जैसी स्थिति पैदा हो गई है. इसी बाढ़ के चलते सिलचर गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन फंस गई जिसमें 119 पैसेंजर सवार थे. इन पैसेंजर को रेस्क्यू करने के लिए भारतीय वायु सेना की ओर से ऑपरेशन चलाया गया और ट्रेन में मौजूद यात्रियों को एअरलिफ्ट कर बचाया गया.

सिलचर गुवाहाटी ट्रेन कटिहार इलाके में बाढ़ के पानी में फस गई थी ना ट्रेन आगे बढ़ पा रही थी ना ही पीछे चल रही थी. कई घंटों तक ट्रेन फंसी रही जिसके बाद भारतीय वायु सेना की मदद से 119 पैसेंजर को सुरक्षित बचाया गया.

बता दे कि असम के कई इलाकों में इस वक्त बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है और भूस्खलन की समस्या भी जगह-जगह देखी जा रही है. भूस्खलन की वजह से रेल और सड़क संपर्क टूट चुका है.

असम के न्यू कुंजंग, कालीबाड़ी उत्तरी बगेतार सहित बहुत सारे इलाके में भूस्खलन की घटनाएं देखी गई हैं जिसकी वजह से 80 घर बुरी तरीके से प्रभावित हो गए हैं. राज्य में आई बाढ़ के कारण 56000 लोग प्रभावित हुए हैं, जनजीवन पूरी तरीके से अस्त-व्यस्त है.