भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश में प्रवेश करने से पहले ही कांग्रेस नेता राहुल गाँधी समेत कमलनाथ को जान से मरने की धमकी मिली है। यह धमकी भरा पत्र इंदौर के जूनी थाना क्षेत्र में एक मिठाई की दुकान में मिला है। जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

बता दें जूनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक पत्र पहुंचा है जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गाँधी समेत मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को बॉम्ब से उड़ने की धमकी दी गयी है। ये पत्र स्थानीय व्यापारी ने पुलिस को सौंपा है, जिसके बाद से ही क्राइम ब्रांच इंदौर की मदद से जूनी थाना क्षेत्र पुलिस जगह – जगह जांच कर रही है। हालाँकि सीसीटीवी कैमरों की मदद से पत्र पहुँचाने वाले की जांच की जा रही है लेकिन अभी तक कोई सुराख़ हाथ नहीं लगा है।

राहुल गांधी को भी राजीव गांधी के पास भिजवा दिया जाएगा

इसमें लिखा है, ‘नवंबर के आखिरी महीने में इंदौर में जगह-जगह भयानक बम विस्फोट होंगे। बम विस्फोटों से पूरा इंदौर दहल उठेगा। बहुत जल्द राहुल गांधी की इंदौर यात्रा के समय कमलनाथ को भी गोली मार दी जाएगी। राहुल गांधी को भी राजीव गांधी के पास भिजवा दिया जाएगा।’ एक अन्य पेज पर लिखा है कि नवंबर, 2022 के आखिरी सप्ताह में पूरा इंदौर बम विस्फोट से दहल उठेगा। राजबाड़ा को खास निशाना बनाया जाएगा।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 507 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में आरोपी के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) भी लगाया जा सकता है। राहुल गांधी को मिली धमकी के बाद कमलनाथ ने कहा कि यात्रा की सुरक्षा राज्य सरकार के हाथ में है। भाजपा इस यात्रा से बौखलाई हुई है और हर हथकंडे अपना रही है।

वही इस दौरान सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि इस पत्र में भेजने वाले के स्थान पर रतलाम शहर के भाजपा विधायक चेतन कश्यप का नाम लिखा है साथ ही पत्र के पीछे पंजाब के रहने वाले ज्ञान सिंह का वोटर कार्ड की कॉपी है। इतना ही नहीं पत्र के पीछे चार मोबाइल नंबर भी लिखे है।

Also Read : IMD Alert : मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, देश के कई इलाकों में बारिश का कहर, इन जिलों में लगातार गिर रहा है तापमान

23 नवंबर को मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी भारत जोड़ो यात्रा

बता दें भारत जोड़ो यात्रा 23 नवंबर को मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी और 28 नवंबर को इंदौर आएगी। यात्रा का रूट और कार्यक्रम पहले से तय है। कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता यात्रा की तैयारियों में जुट गए हैं। मध्य प्रदेश में राहुल गांधी 15 दिनों तक लगभग 400 किलोमीटर की यात्रा करेंगे। यह यात्रा महाराष्ट्र के जलगांव के जामोद से मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में पहुंचेगी और फिर यहां से खंडवा, खरगोन, इंदौर, उज्जैन और आगर-मालवा में जाएगी।