Homeधर्मRahu Ketu Ke Upay : राहु-केतु के बुरे प्रभावों से बचाएंगे ये...

Rahu Ketu Ke Upay : राहु-केतु के बुरे प्रभावों से बचाएंगे ये उपाय, जानें पूरी विधि

Rahu Ketu Ke Upay : कुंडली में राहु-केतु का होना बहुत प्रभाव डालता है। अगर किसी जातक की किंडली में राहु और केतु होते है तो उसे काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Rahu Ketu Ke Upay : कुंडली में राहु-केतु का होना बहुत प्रभाव डालता है। अगर किसी जातक की किंडली में राहु और केतु होते है तो उसे काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है। क्योंकि राहु केतु के बहुत ज्यादा अशुभ परिणाम होते है। इसलिए इसके दुष्प्रभाव से बचना बेहद जरुरी होता है। इससे बचने के लिए छोटे छोटे उपाय करना अच्छा माना जाता है। आज हम आपको इसके वही सारे उपाय बताने जा रहे हैं। इन उपायों से आपका भाग्य बदल सकता है। तो चलिए जानते है –

ये है वो सभी उपाय –

  • मां दुर्गा की पूजा करना शुभ –

मां दुर्गा को छायारूपेण भी बुलाया जाता है। दरअसल, राहु-केतु दोनों ही छाया गृह है। ऐसे में इनके बुरे प्रभावों से मां दुर्गा बचा लेती है लेकिन इसके लिए जातकों को उनकी पूजा अर्चना करनी होगी।

  • श्रीकृष्ण की पूजा –

इनके बुरे प्रभाव से बचने के लिए नाग पर नाचते हुए भगवान श्रीकृष्ण की पूजा अर्चना करना चाहिए। साथ ही ओम नमः भगवते वासुदेवाय मन्त्र का जाप करना चाहिए। इससे राहु और केतु के बुरे प्रभाव से मुक्ति मिलती है।

  • इन मंत्रों का भी जाप करें –

राहु का बीज मंत्र – ऊं भ्रां भ्रीं भ्रौं सः राहवे नमः

केतु का बीज मंत्र – ऊं स्रां स्रीं स्रौं सः केतवे नमः

  • शनि की करें पूजा –

18 शनिवार लगातार शनि देव की पूजा करने से राहु केतु से राहत मिलती है।

इस खबर में लिखी/बताई गई सूचनाएं और जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Ghamasan.com किसी भी तरह की पुष्टि नहीं करता है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular