इस महीने दूसरी बार लगा जनता को झटका, बड़े LPG Cylinder के दाम

देश के ज़्यादातर शहरों में अब LPG सिलेंडर (Cylinder) का भाव 1000 रूपए के ऊपर ही हो गया है, लेकिन दिल्ली (Delhi) में नहीं हुआ था।

देश के ज़्यादातर शहरों में अब LPG सिलेंडर (Cylinder) का भाव 1000 रूपए के ऊपर ही हो गया है, लेकिन दिल्ली (Delhi) में नहीं हुआ था। आज घरेलू एलपीजी सिलेंडर का रेट 3 रुपये 50 पैसे बड़ा अब दिल्ली भी उन्ही शहरों की लिस्ट में आ गया है।

इस महीने मई में एलपीजी सिलेंडर का उपयोग करने वाले लोगों को दूसरी बार ज़ोर का झटका लगा है। एक बार फिर आज एलपीजी सिलेंडर महंगा हुआ है। इस महीने आज दूसरी बार घरेलू सिलेंडर के दाम बढ़े है। पहली बार 7 मई को 50 रूपए बड़े थे और आज एक बार फिर सिलेंडर के दाम बड़े है। ईंधन कंपनियों ने अधिकृत तौर पर यह दाम बिना सब्सिडी वाले गैस सिलिंडर के लिए बढ़ाए है। लिहाजा खरीदने वाले लोगों को अब बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर ही खरीदने पड़ेंगे।

LPG price hiked for second time this month, check the new rates here -  India News

Also Read – Gold Rate Today : सस्ता हुआ सोना-चांदी, बस इतने हजार में मिल रहा 10 ग्राम गोल्ड, देखें रेट

पेट्रोल-डीजल के साथ खाने-पाने की चीज़े भी महंगी है और अब एलपीजी के बढ़ते दाम भी जनता का टेंशन बड़ा रहे है। इस महीने 7 तारीख को ही एलपीजी 50 रूपए महंगा हुआ था। इससे देश के ज़्यादातर सभी शहरों में एलपीजी 100 के पार हो गया था। अब पुरे देश में ही एलपीजी सिलेंडर 1000 के पार हो गया है। आज ही फिर से एलपीजी के दाम 3 रूपए 50 पैसे बड़े है। पिछले 1 साल में दिल्ली शहर में एलपीजी सिलेंडर 809 रूपए से 1003 रूपए तक आ गया है। आज से दिल्ली व मुंबई में 14.2 किलो वाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर 1003 रूपए में मिलेगा और कोलकाता में 1029 व चेन्न्ई में 1018.5 में मिलेगा।

Also Read – सेरोसॉफ़्ट ने बढ़ाया शहर का मान, लीडिंग एजुकेशन इ आर पी सॉलूशन प्रोवाइडर ऑफ़ दी ईयर के अवार्ड से हुआ सम्मानित