Gold Rate Today : सस्ता हुआ सोना-चांदी, बस इतने हजार में मिल रहा 10 ग्राम गोल्ड, देखें रेट

Gold Rate Today : इन दिनों शादियों (Wedding season) का सीजन चल रहा है। ऐसे में हर कोई खरीदारी में लगा हुआ है। वहीं इन दिनों सबसे ज्यादा सोने-चांदी (Gold-Silver) की खरीदारी की जा रही है।

Gold Rate Today

Gold Rate Today : इन दिनों शादियों (Wedding season) का सीजन चल रहा है। ऐसे में हर कोई खरीदारी में लगा हुआ है। वहीं इन दिनों सबसे ज्यादा सोने-चांदी (Gold-Silver) की खरीदारी की जा रही है। ऐसे में सोने चांदी के दाम में गिरावट आना लोगों के लिए एक बहुत अच्छी खबर है। आपको बता दे, बीते कई दिनों से चल रहे सोने चांदी के तेज भाव से अब लोगो को राहत मिली है। बताया जा रहा है कि इनके दाम में गिरावट आई है। दरअसल, इसका असर ग्‍लोबल मार्केट में आए उतार-चढ़ाव का बृहस्‍पतिवार को घरेलू बुलियन बाजार पर भी देखने को मिला है।

gold Rate Today

जानकारी के मुताबिक, आज सुबह मल्‍टीकमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर 24 कैरेट का दाम 68 रुपए घटकर 50,150 रुपए प्रति 10 ग्राम पर आ गया है। वहीं एक्‍सचेंज पर सोने का दाम 50,280 रुपए देखा गया है। सोने के दाम में इन दिनों लगातार गिरावट देखने को मिल रही थी। वहीं बात करें चांदी की तो चांदी के दाम आज सुबह शुरुआती कारोबार में कमजोर ट्रेंड कर रहे थे।

Must Read : Cannes 2022 के रेड कारपेट पर लाल परी बनकर आई Hina Khan, दी Deepika Padukone को टक्कर

ऐसे में मल्‍टीकमोडिटी एक्‍सचेंज पर आज 243 रुपए की गिरावट के साथ 60,535 रुपए प्रति किलो के हिसाब से मिल रहा है। आपको बता दे, सोने की तर्ज पर चांदी आज कमजोर रही है। आज सुबह चांदी ने 60,700 रुपए पर खुलकर ट्रेडिंग शुरू किया था। लेकिन उसके बाद इसमें गिरावट देखने को मिली। दरअसल, इससे पहले मार्च महीने में चांदी 72 हजार रुपए से बिक रही थी।

Gold

इसके अलावा बात करें ग्लोबल मार्किट की तो इसमें भी आज उतार चढ़ाव देखने को मिला है। आज सुबह सोने की कीमत में गिरावट देखने को मिली है। वहीं चांदी में मजबूती देखने को मिली है। जानकारी के मुताबिक, अमेरिकी बाजार में सोने का दाम आज 0.06 फीसदी गिरकर 1,815.22 डॉलर प्रति औंस पर आ गया है। वहीं चांदी 21.43 डॉलर प्रति औंस पहुंच गई. इसमें 0.42 फीसदी की तेजी से कारोबार कर रहा है। प्‍लेटिनम की कीमत भी 0.8 फीसदी गिरकर 927.77 डॉलर और पैलेडियम की 1 फीसदी गिरकर 1,996.92 डॉलर आ गया है।