प्रियंका गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना, मंदी पर चुप क्यों है मोदी सरकार

0
83
note

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने देश में आर्थिक मंदी की आहट को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने कहा कि देश मंदी की चपेट में है। लोगों को नौकरियों से निकाला जा रहा है। गांधी ने इसके लिए भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार मौन है। आर्थिक संकट को लेकर सरकार की चुप्पी खतरनाक है। सवालिया लहजे में प्रियंका ने कहा कि आखिर इस देश में भयंकर मंदी के लिए जिम्मेदार कौन है। ऐसे में देश गर्त में जाता जा रहा हैै।

प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार की घोर चुप्पी खतरनाक है। कंपनियों का काम चैपट है। लोगों को काम से निकाला जा रहा है। भाजपा सरकार मौन है। आखिर देश में इस भयंकर मंदी का जिम्मेदार कौन है? अपने ट्वीट के साथ प्रियंका गांधी अखबारों के कतरनों का एक फोटो कोलाज भी शेयर किया, जिसमें आर्थिक संकट, बेरोजगारी और नौकरी घटने की बात कही गई है। इस फोटो में नोटबंदी को लेकर कम हुए रोजगार के बारे में लिखा हुआ है।

मौजूदा समय में ऑटो सेक्टर में भारी गिरावट देखने को मिली है। जुलाई महीनें में हुई यह गिरावट पिछले 19 साल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया हैं। गिरावट करीब 19 फिसदी तक पहुंच गई है। त्योहारी मौसम में वाहनों की कम बिक्री से इंडस्ट्री में मंदी की आहट सुनाई दे रही है।

उद्योग निकाय एसआईएएम की ओर से जारी डाटा के मुताबिक, कारों और एसयूवी, दोपहिया और तीन-पहिया वाहनों और वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री में काफी कमी आई है। पिछले साल जुलाई महीने में यह आंकड़ा 22.4 लाख यूनिट था जो कि घटकर 18.2 लाख यूनिट तक आ गया है। ऑटो सेक्टर के एक्सपर्ट बिक्री में गिरावट के लिए अर्थव्यवस्था में आई मंदी और बाजार में नकदी की कमी को जिम्मेदार मान रहे हैं। यह मंदी पिछले दो दशकों को पहली बार देखने को मिली है। इससे पहले दिसंबर 2000 में 22 प्रतिशत की गिरावट दर्ज हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here