Homeदेशबिस्किट,रस और स्नैक्स की कीमत में होगी बढ़ोतरी, Parle G के भी...

बिस्किट,रस और स्नैक्स की कीमत में होगी बढ़ोतरी, Parle G के भी बढ़ेंगे दाम

नई दिल्ली। ब्रिटानिया (Britannia) के अपने प्रोडक्ट्स पर लगभग 4% की बढ़ोत्तरी करने के बाद अब पारले (Parle) ने भी अपने सभी उत्पादों के दामों में बढ़ोतरी करने का फैसला ले लिया है। बता दें कि, ब्रिटानिया ने कीमतों में वृद्धि की वजह लागत में बढ़ोतरी को बताया था। जिसके चलते अब पारले ने भी यही बात कही है। गौरतलब है कि, जुलाई से सितंबर वाली तिमाही में भी पारले (Parle G) ने अपने उत्पादों में लगभग 10 से 15% तक की वृद्धि की थी। जिसके बाद अब आने वाली दो और तिमाहियों में भी कंपनी की तरफ से इस तरह की वृद्धि की जा सकती है।

ALSO READ: (no title)

पारले अपने सभी प्रोडक्ट जैसे कि बिस्किट (Biscuits), कन्फेक्शनरी (Confectionery), रस (Rusks) और स्नैक (Snacks) की कीमतें बढ़ा रही है। वहीं अगर पारले के बिस्किट सेगमेंट की बात करें तो पारले जी (Parle G) और क्रैकजैक (Krackjack) की कीमतों में 5 से 10% तक की वृद्धि होने की संभावना है। पारले रस की बात करें तो कंपनी ने 300 ग्राम तक पर ₹10 तक की कीमत वृद्धि की है तो 400 ग्राम पैक में लगभग ₹4 बढ़ाए हैं। ₹10, ₹20 या ₹30 एमआरपी वाली छोटे पैक्स पर कंपनी ने कीमत नहीं बढ़ाई है, लेकिन उसका वजन कम कर दिया है।

इस तरह कुल मिलाकर एफएमसीजी की इस बड़ी कंपनी ने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से अपने हर उत्पाद की कीमत में इजाफा जरूर किया है। पारले (Parle G) ने कहा कि पिछले काफी समय से लागतों में बहुत ज्यादा बढ़ोतरी हो रही थी. प्रोडक्ट बनाने के लिए कच्चा माल, जो कि मुख्य रूप से पाम ऑयल (palm oil) है, ईयर ऑन ईयर बेसिस पर दोगुने हो चुके हैं। पैकेजिंग और लैमिनेट करने की लागत भी 20 से 35% तक बढ़ चुकी है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular