कांग्रेस (Congress) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए घमासान अब नए कलेवर के साथ ही पुराने रंग भी दिखाने लगी है। सूत्रों के अनुसार अब कांग्रेस के कद्द्वार नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) भी अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद की दौड़ में शामिल हो गए हैं, हालांकि अभी आधिकारिक रूप से उन्होंने इसकी घोषणा नहीं कि है लेकिन उनके एक बयान से इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि दिग्गी राजा भी कांग्रेस अध्यक्ष के पद के लिए अपनी उम्मीदवारी दर्ज कराएंगे ।

Also Read-Share Market Recession : दुनियाभर के शेयर बाजार में मंदी के संकेत, भारतीय बाजार पर भी असर, 4 दिनों से लगातार जारी गिरावट

क्या है दिग्गी राजा का बयान

दरअसल दिग्विजय सिंह ने मीडिया से की गई बातचीत में कहा है कि उनके कई दोस्त उन्हें कॉग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद के लिए उम्मीदवारी पेश करने की सलाह दे रहे हैं। हालांकि उन्होंने आधिकारिक रुप से इस बात की पुष्टि के लिए 30 सितंबर तक इंतजार करने को कहा है, गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 30 सितंबर है।

Also Read-MP Weather : मौसम विभाग ने बताया प्रदेश में जारी रहेगा धूप-छाँव का खेल, इन जिलों में हो सकती है सामान्य बारिश

उधर राजस्थान में जारी है सियासी घमासान

इधर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए दिग्गी राजा ने अपनी उम्मीदवारी के संकेत दिए हैं, वहीं राजस्थान की राजनीती में इस दौरान लगातार हलचल मच रही है। दरअसल राजस्थान के वर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद की दौड़ में प्रमुख दावेदार हैं ऐसे में गाइडलाइन के हिसाब से उन्हें राजस्थान के मुख्यमंत्री का पद छोड़ना पड़ेगा। इसी बीच राजस्थान में सचिन पायलट के मुख्यमंत्री बनने की संभावना बनने से, अशोक गेहलोत के समर्थन के कई विधायकों ने इस्तीफा सौंप दिया है।