Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल पर क्या है आज की अपडेट, इस एक क्लिक पर जानें

पेट्रोल और डीजल की कीमत में स्थिरता जारी है।

petrol-diesel

पेट्रोल और डीजल की कीमत में स्थिरता जारी है। सोमवार को आयोजित हुए औद्योगिक संगठन एसोचैम के कार्यक्रम में राजस्व सचिव बजाज ने कहा कि, पेट्रोल-डीजल को अभी जीएसटी के दायरे में लाने में थोड़ा समय लगेगा। उनके मुताबिक पेट्रोल और डीजल केंद्र और राज्य दोनों के केन्द्रीय और राज्य के राजस्व का मुख्य जरिया है, यदि पेट्रोल और डीजल जीएसटी के दायरे में आता है तो केंद्र और राज्य दोनों पर इसका असर होगा। इसलिए पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाने में थोड़ा समय लग सकता है। वहीं कच्चे तेल की कीमतों में भी आज इजाफा देखा गया है। 24 घंटों में क्रूड ऑयल के दामों में तेजी आई है, जहां ब्रेंट क्रूड के दामों में $3 की वृद्धि हुई है और कच्चे तेल की कीमत 111 से बढ़कर 114 हो चुकी है। हालांकि अब भी सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी प्रकार का इजाफा नहीं किया है। मध्यप्रदेश में भी आज ईंधन के दाम स्थिर है और पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ है।

कुछ जगह बढ़ा पेट्रोल का दाम

देश मे ऐसे भी शहर है जहां हल्की वृद्धि हुई है। इस लिस्ट में अनुपुर, बड़वानी, बेतूल, बुरहानपुर, देवास, इंदौर, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, मंडला, मुरैना, नीमच, पन्ना, रायसेन, रतलाम, रीवा, सागर, सतना, शाजापुर, सीधी, शिवपुरी, सिंगरौली और टीकमगढ़ शामिल है। आज अनुपुर, रीवा और शहडोल में पेट्रोल सबसे महंगा रहा, यहां पेट्रोल की कीमत ₹111 प्रति लीटर से भी अधिक देखी गई। बड़वानी, बालाघाट, बेतूल, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, डिंडौरी, खंडवा, खरगोन, नीमच, पन्ना, सतना, शिवपुरी, सीधी और उमरिया में पेट्रोल की कीमत 110 रुपये प्रति लीटर के आसपास दर्ज की गई।

Also Read = शिक्षक वर्ग का इंतजार खत्म, इन पदों पर निकली भर्ती, 15 जुलाई से पहले करे आवेदन

अगरमालवा, छतरपुर, दतिया, गुना, हरदा, जबलपुर, झाबुआ, कटनी, मंडला, मुरैना, नरसिंहपुर, रायसेन, राजगढ़, शाजापुर और टीकमगढ़ में आज पेट्रोल की कीमत 109 रुपये प्रति लीटर के आसपास है। विदिशा, उज्जैन, सिंगरौली, सीहोर, सागर, रतलाम, मंदसौर, इंदौर, होशंगाबाद, ग्वालियर, देवास, दमोह, भोपाल और अशोकनगर में आज पेट्रोल एक लीटर पेट्रोल 108 रुपये के आसपास में बिक रहा है।