Pension: अब हर महीने आपको मिल सकते 10 हजार रुपए, ये है पेंशन की नई योजना

अगर आप अपने रिटायरमेंट को सिक्योर रखना चाहते हैं तो सरकार की अटल पेंशन योजना में निवेश कर सकते हैं. यह आपके बुढ़ापे में बहुत काम आएगा.

अगर आप अपने रिटायरमेंट को सिक्योर रखना चाहते हैं तो सरकार की अटल पेंशन योजना में निवेश कर सकते हैं. यह आपके बुढ़ापे में बहुत काम आएगा. इस योजना में पति और पत्नी अलग-अलग अकाउंट खोलकर हर महीने 10 हजार रुपए की पेंशन पा सकते हैं.

यह भी पढ़े – Propose Day : लड़कियों को पसंद होते हैं इस तरह प्रपोज करने वाले लड़के

भारत के नागरिकों के लिए असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों पर केंद्रित यह एक बहुत ही अच्छी पेंशन योजना है 18 से 40 साल की उम्र का कोई भी भारतीय नागरिक इस योजना में निवेश कर सकता है और पेंशन हासिल कर सकता है, इस योजना में 60 साल की उम्र के बाद जमाकर्ताओं को पेंशन मिलना शुरू हो जाता है.

यह भी पढ़े – Love Horoscope 8 February 2022 : जानिए आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा दिन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, “10 हजार रुपये मासिक पेंशन पाने के लिए पति और पत्नी दोनों को इस योजना के तहत अपना खाता खुलवाना होगा. अगर पति की उम्र 30 साल है, तो उसे पांच हजार रुपए की पेंशन पाने के लिए हर महीने 577 रुपये अपने एपीवाई खाते में डालने होंगे। वहीं, अगर पत्नी की उम्र 25 साल है, तो उसे हर महीने 376 रुपये का योगदान देना होगा. इस तरह पति और पत्नी दोनों को संयुक्त रूप से 10 हजार रुपए की मासिक पेंशन मिलेगी.