भारी बारिश से Pakistan का हुआ सवा सत्यानाश, 900 की मौत, करोड़ो बेघर

दक्षिणी पाकिस्तान में हुई भारी बारिश से तबाही का आलम बना हुआ है। यहां बाढ़ की चपेट में आने की वजह से जहाँ नौ सो से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई , वहीं तीन करोड़ से अधिक लोग बाढ़ के पानी की वजह से अपने अपने घरों से बेघर हो गए हैं।

पाकिस्तान (Pakistan) में भारी बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। पड़ौसी देश में कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। सामान्य जन जीवन इस दौरान पूरी तरह से दुष्प्रभावित नजर आ रहा है। सबसे अधिक तबाही दक्षिणी पाकिस्तान में हुई है। भयंकर बारिश की वजह से आई बाढ़ की चपेट में आकर 900 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और इसके साथ ही पाकिस्तान की सरकार को आपातकाल लगाना पड़ गया है। जहाँ अपने आर्थिक हालातों की वजह से पाकिस्तान की पहले ही हालात खराब है वहीं भारी बारिश से बने बाढ़ के हालात ने स्थिति बद से बदतर कर दी है।

Also Read-Sports : लुसाने डायमंड लीग के लक्ष्य पर लगा नीरज चोपड़ा का भाला, बने खिताब जीतने वाले पहले भारतीय

900 से अधिक मौतें, करोड़ो बेघर

दक्षिणी पाकिस्तान में हुई भारी बारिश से तबाही का आलम बना हुआ है। यहां बाढ़ की चपेट में आने की वजह से जहाँ नौ सो से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई , वहीं तीन करोड़ से अधिक लोग बाढ़ के पानी की वजह से अपने अपने घरों से बेघर हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक बाढ़ की वजह से मरने वालों में 343 बच्चे शामिल भी हैं।

Also Read-Delhi : पुलिस ने नहीं दी मुनव्वर फारूकी के 28 अगस्त को होने वाले शो के अनुमति, रहा है विवादों से नाता

औसत से 241 प्रतिशत ज्यादा हुई बारिश

पाकिस्तान में इस बार के मानसून ने काफी तबाही मचाई है। मानसून की शुरुआत के समय से ही भारी बारिश पाकिस्तान में जारी है। पाकिस्तान में अगस्त में 166.8 मिमी बारिश हुई है, जोकि औसत से 241 प्रतिशत ज्यादा है। यह आंकड़ा काफी चौकाने वाला तो है ही साथ ही पाकिस्तान सरकार को डराने वाला भी है।