Homeइंदौर न्यूज़इंडेक्स इंस्टीट्यूट में आयोजित हुआ नए सत्र के विद्यार्थियों का ओरिएंटेशन प्रोग्राम

इंडेक्स इंस्टीट्यूट में आयोजित हुआ नए सत्र के विद्यार्थियों का ओरिएंटेशन प्रोग्राम

- मालवांचल विश्वविद्यालय के इंडेक्स डिपार्टमेंट ऑफ फिजियोथेरेपी एंड पैरामेडिकल साइंसेज इंस्टीट्यूशन के ओरिएंटेशन प्रोग्राम में किया गया नए छात्रों का स्वागत

इंदौर: मालवांचल विश्वविद्यालय के अंतर्गत इंडेक्स डिपार्टमेंट के फिजियोथेरेपी एंड पैरामेडिकल के नए सत्र के विद्यार्थियों का ओरिएंटेशन प्रोग्राम आयोजित किया गया। इस प्रोग्राम का उद्देश्य नए विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय प्रणाली व कोर्सेस के बारे में विस्तृत नॉलेज देना था। मालवांचल विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सुरेश सिंह भदौरिया, मालवांचल विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर एन के त्रिपाठी, इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ जी एस पटेल, इंडेक्स डिपार्टमेंट ऑफ फिजियोथेरेपी एंड पैरामेडिकल साइंसेज कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ रेशमा खुराना, इंडेक्स इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल साइंसेज कॉलेज के डीन डॉ सतीष करंदीकर ने सभी विद्यार्थियों का स्वागत किया एवं उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। प्रोग्राम का संचालन डॉ पायल जैन ने किया।

मालवांचल विश्विद्यालय के कुलाधिपति सुरेश सिंह भदौरिया ने बताया कि “सभी नए विद्यार्थियों का हमारे विश्वविद्यालय में स्वागत है। यहां के फैकल्टी स्टाफ हमारे छात्रों को एक बेहतरीन शिक्षण अनुभव प्रदान करेंगे। शुरुआती समय हर विद्यार्थी के लिए चुनौतियों से भरा होता है लेकिन आत्मविश्वास उन्हें हर मोड़ पर आगे बढ़ने का हौसला देता है। गुणवत्तापूर्ण शैक्षणिक माहौल के अतिरिक्त यह संस्थान अपने विद्यार्थियों को विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से सीखने के व्यापक अवसर भी प्रदान करता है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आत्मविश्वास और मेहनत की बदौलत आप अपने जीवन के हर क्षेत्र में सफल होंगे।”

Must Read : Karnatak : मेडिकल कॉलेज की फ्रेशर्स पार्टी में कोरोना को न्योता, 182 छात्र हुए संक्रमित

मालवांचल विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर एन के त्रिपाठी ने कहा कि “किसी भी प्रोफेशन को बेहतर कॅरियर के तौर पर अपनाने के लिए यह जरूरी होता है कि विद्यार्थी उसे बारीकी से समझें। इसीलिए आपने जो भी राह चुनी हैं उस पर मेहनत से कार्य करें। अपने आप पर और अपनी टीचिंग फैकल्टी पर भरोसा रख लगातार सीखते रहें और आगे बढ़ते रहें।”

इंडेक्स डिपार्टमेंट ऑफ फिजियोथेरेपी एंड पैरामेडिकल साइंसेज कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ रेशमा खुराना ने कहा कि ” फिजियोथेरेपी एंड पैरामेडिकल साइंसेज में सभी कोर्स जॉब ओरिएंटेड है। पढ़ाई करने के दौरान ही आप काम करना भी सीख जाते हैं। हमारे संस्थान में ही इस क्षेत्र में जॉब के लिए कई विकल्प मौजूद है। मेरा मानना है कि यदि आप क्रमबद्ध तरीके से आगे बढ़ते रहेंगे, सीखते रहेंगे तो आपको सफलता ज़रूर मिलेगी।”

इंडेक्स डिपार्टमेंट के फिजियोथेरेपी एंड पैरामेडिकल के नए सत्र के कोर्सेज जैसे – बीपीटी, बीएमएलटी, डीएमएलटी, डायलिसिस, ऑप्टोमेट्रिक रिफ्रेक्शन, ह्यूमन न्यूट्रिशियन, ओटी टेक्नीशियन, सिटी एमआरआई एवं हॉस्पिटल मेडिकल रिकॉर्ड साइंस कोर्स के विद्यार्थियों का ओरिएंटेशन प्रोग्राम कंडक्ट करवाया गया। प्रोग्राम में लगभग 200 विद्यार्थियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular