क्या है तस्वीर में

दरअसल, यह एक बहुत ही आश्चर्य में डालने वाली तस्वीर है क्योंकि मेंढक को देखते ही आपके चेहरे पर स्माइल आ जाएगी. इसमें दिख रहा है कि सामने घर के एक बेडरूम में लड़की अपने पपी के साथ सो रही है और इसमें बहुत सारे खिलौने पड़े हुए हैं, कुछ अन्य दूसरी चीजें भी पड़ी हुई हैं और इसी दौरान एक मेंढक छिपा हुआ है. तस्वीर में इसी मेंढक को खोजकर बताना है कि वह कहां छिपा है.

जवाब देने वाला कहलाएगा जीनियस

इस तस्वीर की सबसे मजेदार बात यह है कि यह मेंढक अचानक देखने पर नहीं दिख रहा है. इस बेडरूम में वैसे तो कई चीजें व्यवस्थित तरीके से रखी हैं लेकिन कुछ सामान इधर-उधर भी पड़े हैं. पर इन सम्पूर्ण चीजों के मध्य में अचानक से वह मेंढक नहीं दिख रहा है. लेकिन अगर आप यह मेंढक ढूंढ़ ले गए तो वास्तव में तेज़ दृष्टि वाले कहलाएंगे.

Also Read – गोल्ड की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, अब इतना हो गया 24 कैरेट सोने का दाम

जानिए क्या है सही जवाब

दरअसल इस तस्वीर में यह मेंढक ऊपर दीवार पर टंगी पेंटिंग में साफ़ दिख रहा है. तस्वीर के ऊपर एकदम दाहिनी ओर जो हरे रंग की पेंटिंग में है उसी में मेंढक का हंसता हुआ चेहरा साफतौर पर नज़र आ रहा है. मेंढक को तस्वीर के साथ ऐसे सेट किया गया जैसे किसी को भी दिखाई ही न दे ही ना लेकिन ध्यान से देखने पर पता चल जाता है कि मेंढक कहां छुपा हुआ है.