Omicron: ओमिक्रॉन के लक्षणों को लेकर WHO ने किए नए दावे, कही ये बात

देशभर में कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट की वजह से लगातार चिंता का माहौल बनता जा रहा है. भररत समेत दुनियाभर में इसका कहर दिखाई देने लगा है.

Corona Alert

देशभर में कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट की वजह से लगातार चिंता का माहौल बनता जा रहा है. भारत समेत दुनियाभर में इसका कहर दिखाई देने लगा है. वहीं, डेल्टा वेरिएंट (Delta Varrient) का भी कहर बढ़ता दिखाई दे रहा है. इस मामले में मरीजों को हल्के और गंभीर लक्षण महसूस हो रहे थे. जिसमें तेज बुखार, लगातार खांसी आना, सांस लेने में तकलीफ जैसे लक्षण दिखाई दे रहा है.

यह भी पढ़े – Omicron: आंध्र प्रदेश और चंडीगढ़ में ओमिक्रॉन ने की दस्तक, दर्ज हुए एक-एक केस

वहीं अब कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के सामने आने के बाद इसके भी लक्षण दिखाई देने लगे है. ट्रांसमिशन रेट और लक्षणों को लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं. WHO ने दावा किया है कि कोरोना का यह नया वेरिएंट आसानी से लोगों को अपने चपेट में ले सकता है. सिर्फ इतना ही नहीं, वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके लोग भी ओमिक्रॉन के खिलाफ सुरक्षित नहीं हैं.

यह भी पढ़े – IOCL Recruitment : इन पदों के लिए IOCL में निकली बंपर भर्तियां, ये है आवेदन की आखिरी तारीख

WHO के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों या हफ़्तों में ओमिक्रॉन का असर दिखाई देने लगेगा। अब तक दुनियाभर के डॉक्टर्स और वैज्ञानिक ओमिक्रॉन में कई तरह के लक्षण दिखने का दावा भी कर चुके हैं.