Odisha: सभी कैबिनेट मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, गरमाई राजनीति, पूरे मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल

Odisha कैबिनेट में अचानक से ही बड़े बदलाव देखे गए हैं. मुख्यमंत्री Naveeb Patnaik ने अपने कैबिनेट के सभी मंत्रियों से इस्तीफा ले लिया है.

Cabinet Reshuffle In Odisha: कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने अपना इस्तीफा दे दिया है ओडिशा (Odisha) के कैबिनेट में फेरबदल किया गया है ओडिशा (Odisha) में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने फैसला लेते हुए सरकार के सभी कैबिनेट मंत्रियों से इस्तीफा मांगा है. बताया जा रहा है कि सारे मंत्रियों को हटाकर नए मंत्रियों को प्रभार दिया जाएगा ओडिशा के राजभवन में मंत्री पद की शपथ लेंगे और 2024 में विधानसभा चुनाव होने से पहले यह फैसला लिया गया है

बताया जा रहा है कि पटनायक नई टीम के साथ चुनाव में उतरने की तैयारी कर रहे हैं. ओडिशा में 2019 सभा चुनाव हुए थे और राज्य की कुल 146 सीटों में से नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) की पार्टी ने 113 सीटों पर जीत हासिल कर बहुमत अपने नाम किया था. नवीन पटनायक का सबसे लंबे वक्त तक मुख्यमंत्री रहने वालों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर शामिल है. पांचवें कार्यकाल के 3 साल उन्होंने पूरे कर लिए हैं, ऐसे में कैबिनेट में फेरबदल करने की उम्मीद पहले से ही की जा रही थी और अब इस दिशा में आगे बढ़ते हुए राज्य के सभी मंत्रियों ने अपना अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

Must Read- Lok Sabha By Polls: आजमगढ़ से बीजेपी ने निरहुआ को बनाया चेहरा, रामपुर सीट के उम्मीदवार का किया ऐलान

मंत्रियों के इस्तीफे को 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी को मजबूत तरीके से पेश करने के तौर पर किया जा रहा है. राज्य सरकार में शामिल रहे सभी 20 मंत्रियों ने ओडिशा (Odisha) विधानसभा के अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया. रविवार दोपहर 12:00 बजे कैबिनेट मंत्री शपथ लेंगे. जैसे ही मंत्रियों ने अपना इस्तीफा दिया है चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है और यह कहा जा रहा है कि प्रदीप कुमार और लतिका प्रधान को नया मंत्री पद दिया जा सकता है.