न्यूजीलैंड ने T-20 वर्ल्ड कप में पहले बल्लेबाजी करते हुए मैच अपने नाम कर लिया हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को करारी हार दी है। पिछले साल के वर्ल्ड कप के फाइनल में इन दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी, जिसमें कीवी टीम को हार का सामना करना पड़ा था। अब ऑस्ट्रेलिया को उनके ही घर में 2022 टी20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में हराते हुए केन विलियमसन की अगुवाई में कीवी टीम ने शानदार शुरुआत की है। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 200/3 का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया 111 रनों पर सिमट गई। इस तरह कीवी टीम ने अपने पहले मैच में 89 रनों की विशाल जीत दर्ज की।

धुआंधार की शुरुआत

पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने धुआंधार शुरुआत की थी और पावरप्ले में 65 रन बना दिए थे। यह उनके द्वारा टी20 वर्ल्ड कप के किसी भी मैच में पावरप्ले में बनाए गए सबसे अधिक रन हैं। फिन एलन ने 16 गेंदों में 42 रनों की धुआंधार पारी खेली। दूसरे सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने एक छोर संभालकर बल्लेबाजी की और अंत तक नाबाद रहे। कॉनवे ने 58 गेंदों में नाबाद 92 रनों की शानदार पारी खेली। अंत में जिमी निशाम ने भी 13 गेंदों में नाबाद 26 रनों की तेज पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड को सबसे अधिक दो विकेट मिले।

बड़े लक्ष्य के दबाव में बिखरी ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी

स्कोर का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को दूसरे ओवर की पहली गेंद पर ही डेविड वार्नर के रूप में पहला झटका लग गया था। इसके बाद 50 रनों के स्कोर तक उन्होंने चार विकेट गंवा दिए थे। पावरप्ले में कंगारू टीम केवल 37 रन ही बना सकी थी. ग्लेन मैक्सवेल ने 28 रनों की पारी खेलकर कुछ संघर्ष दिखाया, लेकिन वह भी 14वें ओवर में पवेलियन लौट गए। कीवी स्पिनर मिचेल सैंटनर ने चार ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिए। टिम साउथी ने भी 2.1 ओवर्स में केवल छह रन देकर तीन विकेट लिए।