नुसरत जहां के खिलाफ फतवा जारी करने पर भड़की साध्वी प्राची, मौलवियों को दिया करारा जवाब

0
60

बशीरहाट लोकसभा सीट से टीएमसी सांसद नुसरत जहां द्वारा संसद में शपथ ग्रहण के दौरान मंगलसूत्र पहने जाने पर फतवा जारी करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी की फायर ब्रांड नेता साध्वी प्राची ने नुसरत जहां का पक्ष लेते हुए मुस्लिम फतवे पर जोरदार तंज कसा है। इसके अलावा उन्होंने नुसरत का पक्ष भी लिया है।

साध्वी प्राची ने कहा कि यदि किसी हिंदू से मुस्लिम महिलाएं शादी करती है और उसके बाद बिंदी मंगलसूत्र पहने जाने पर मुस्लिम मौलवियों द्वारा उसे हराम कह दिया जाता है। लेकिन अगर कोई मुस्लिम लव जिहाद के बाद हिंदू युवती से शादी कर उसे बुर्का पहनाते हैं तो वह हराम नहीं रहता और वह जायस हो जाता है।

साध्वी प्राची का कहना है कि अगर मुस्लिम मौलवी फतवे जारी ही करते हैं तो उन्हें तीन तलाक के समर्थन में करना चाहिए। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया, बल्कि उन्होंने मंगलसूत्र पहनने पर नुसरत जहां के खिलाफ फतवा जारी कर दिया।

प्राची ने कहा कि अगर मुस्लिम मौलवी अभी तक नहीं सुधरे तो मुझे लगता है कि आने वाले दिनों में यह पूरे इस्लाम को भी हराम कह देंगे। गौरतलब है कि टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने मंगलवार को संसद में शपथ ग्रहण के दौरान पारंपरिक अंदाज में नजर आई थी।

इसके बाद उनके फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुए थे। वहीं अब देवबंदी उलेमा ने इस पर ऐतराज जाहिर किया है और नुसरत जहां के खिलाफ फतवा जारी कर दिया है। वही हिंदू लड़के से शादी करने के बाद और मंगलसूत्र पहनने पर देवबंदी उलेमा ने एतराज भी जताया था। सहारनपुर स्थित इस्लामी शिक्षण संस्थान दारुल उलूम देवबंद ने नुसरत जहां के मंगलसूत्र पहने पर फतवा जारी कर दिया है। बता दें कि नुसरत जहां ने हाल ही में कोलकाता के कारोबारी निखिल जैन से शादी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here