Numerology : इस लकी नंबर वालों को होगा व्यवसाय में लाभ, जानिए शुभ रंग

Numerology : अंक ज्योतिष की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है।

Numerology

Numerology : अंक ज्योतिष की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानि 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है।

Numerology

इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

Numerology

 

अंक  1
घर में मेहमान आएंगे। आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। अपना काम करने के लिए आपको विनम्रता के समर्थन की आवश्यकता होगी। शाम को आप परिवार के साथ समय बिताएंगे। आप घर की चिंताओं से खुद को मुक्त करेंगे। सरकारी कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। बच्चों के प्रवेश के लिए अतिरिक्त लागत की आवश्यकता हो सकती है।
शुभ अंक – 20
शुभ रंग – गुलाबी

अंक 2
यदि आप माता-पिता हैं। इसलिए बच्चे को बहुत ध्यान से देखें। आपकी गतिविधियां आपको परेशान कर सकती हैं। इससे परिवार में आत्मीयता बढ़ेगी। व्यापार में आने वाली बाधाएं और बाधाएं दूर होंगी। आप समय की शक्ति का अधिकतम लाभ उठाएंगे।
शुभ अंक – 13
शुभ रंग – नारंगी

अंक 3
मौसम आपके अनुकूल रहेगा। लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आप शारीरिक और आर्थिक रूप से समृद्ध रहेंगे। आप मानसिक रूप से स्वतंत्र महसूस करेंगे।
शुभ अंक – 22
शुभ रंग – पीला

अंक 4
मानसिक तनाव से दूर रहें। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और आय के स्रोतों का भी ध्यान रखें। आपके परिवार के सदस्यों के संबंध में बुरी खबर आ सकती है। परिवार के साथ लंबी दूरी की यात्रा की योजना बन सकती है। आप किसी मंगल कार्य में मुख्य भूमिका में उपस्थित रहेंगे।
शुभ अंक – 1
शुभ रंग – नीला

अंक 5
आज अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। आपको केवल अपने ही लोगों द्वारा नुकसान या नुकसान पहुंचाया जा सकता है। बर्बाद करना बंद करो। वाहन सावधानी से चलाएं। वाहन चलाते समय सीट बेल्ट और हेलमेट जैसे सुरक्षा उपकरण अवश्य पहनें।
शुभ अंक– 2
शुभ रंग – नींबू

अंक 6
आज आपको मांगलिक के ख़र्चों के योग दिखाई दे रहे हैं। संतान की शिक्षा, विवाह, सगाई आदि पर खर्च हो सकता है। समय की तकनीक कानून और प्रशासनिक क्षेत्र के लोगों के लिए फायदेमंद है। कार्यक्षेत्र और करियर में सफलता मिलने के योग हैं। आप किसी जरूरतमंद दोस्त की मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं। प्रेम कहानी के लिहाज से यह सही समय है।
शुभ अंक – 15
शुभ रंग – नींबू

अंक 7
भाग्य आपका पूरा साथ देगा। नई योजनाएँ बनाने और विचारों में आप खुद को खो देंगे। रिश्ते में सावधान रहें। मन को डिस्टर्ब न करें, नहीं तो ब्रेकअप या तलाक की स्थिति बन सकती है। लोग आपके बारे में गलत बातें कह सकते हैं। आपको अपनी मेहनत और मेहनत का सारा फल मिलेगा।
शुभ अंक – 20
शुभ रंग – नीला

अंक 8
पैसों के मामले में सावधानी से काम लें नहीं तो आप मूर्ख बनेंगे। बिजनेस ट्रिप पर जा सकते हैं। यात्रा का आर्थिक महत्व बढ़ेगा। आप व्यावसायिक गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। भागदौड़ के कारण मौज-मस्ती करने का समय नहीं मिलेगा।
शुभ अंक – 19
शुभ रंग – बैंगनी

अंक 9
आज आप कलात्मक और रचनात्मक गतिविधियों में व्यस्त रह सकते हैं। रोमांस के मामलों में धोखा मिल सकता है। शोध के क्षेत्र में आपको सफलता मिल सकती है। किसी अनजान व्यक्ति पर विश्वास करना गलत निर्णय होगा। आज आप पारिवारिक कार्यों में व्यस्त हो सकते हैं। आज आपकी मुलाकात समान विचारधारा वाले लोगों से होगी।
शुभ अंक – 42
शुभ रंग – आसमानी नीला