Numerology 13 January 2022 : ये है आपका लकी नंबर और शुभ रंग, जानिए कैसा रहेगा दिन

अंक ज्योतिष (Numerology) की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है।

Numerology

Numerology 13 January 2022 : अंक ज्योतिष (Numerology) की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानि 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है।

Numerology

इस अंक ज्योतिष (Numerology) को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष (Numerology) की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

Also Read – Horoscope 13 January: आज इन राशिवालों के लिए खास है दिन, ये है वजह

Numerology

अंक 1
मन में सकारात्मक भावना बनाए रखें। जल्दी ही चीज़ें अनुकूल हो जाएंगी। बच्चे आपकी उपलब्धियों से खुशी का अनुभव करेंगे। आज के दिन प्रियतम या जीवनसाथी से आपकी नाराजगी खत्म हो सकती है।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – सफेद

अंक 2
आज आपको आराम करने की जरूरत है क्योंकि पिछला समय आपका मानसिक दबाव वाला था। समाज में अपना मर्यादित आचरण बनाए रखें। घर परिवार को लेकर जीवनसाथी की ओर से काफी मदद मिल सकती है।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- क्रीम

अंक 3
जीवन की परेशानियों से स्थाई निजात पाने के लिए जीवनशैली में बदलाव लाने का सही समय आ गया है। दिन को खास बनाने के लिए जीवनसाथी को तोहफे में कुछ गिफ्ट दे सकते हैं।
शुभ अंक – 15
शुभ रंग – नारंगी

अंक 4
आज आपके काम का दबाव और घरेलू मतभेद तनाव की वजह बन सकती हैं। अपने जीवन के मूल्यों को सामाजिक एवं धार्मिक कार्यों में थोड़ा सा सहयोग करें। प्रभावशाली लोगों से सम्पर्क आपको अच्छे परिणाम दे सकता है।
शुभ अंक – 11
शुभ रंग – स्लेटी

अंक 5
आज का दिन, वित्तीय तौर पर आर्थिक सुधार लाएगा। प्यार में अशिष्ट बर्ताव रिश्तों को तोड़ सकता है। अपने जीवनसाथी पर टिप्पणी करने से बचने का प्रयास करें वरना रिश्ते खराब होने की आशंका है। स्वास्थ्य के मोर्चें पर ध्यान देने की आवश्कता है।
शुभ अंक – 23
शुभ रंग – पीला

अंक 6
आज आपको तनाव के चलते से भागदौड़ करनी पड़ सकती है। घर में परेशानियां पैदा हो सकती हैं, लेकिन अपने साथी को परेशान करने से बचें। जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद होने की संभावना है। वैवाहिक कार्यक्रम की रूपरेखा बन सकती है।
शुभ अंक – 15
शुभ रंग– लाल

अंक 7
प्राथमिक समय आपके लिए लाभप्रद रहेगा। आज व्यवसाय में उठाया गया कोई भी कदम आपको कामयाबी के दरवाजे तक ले जाएगा। चीजों और लोगों को तेजी से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी।
शुभ अंक – 4
शुभ रंग – पीला

अंक 8
आज ऐसे कार्यों से दूर रहें जिससे किसी को ठेस पहुंचती हो। आर्थिक सहभागिता आपको लाभ दे सकती है। आज आपके प्रेम संबंध सुधर सकते हैं। किसी के प्रभाव में आकर जीवनसाथी से नोंक-झोंक कर सकते हैं लेकिन प्यार से मामला सुलझ जाएगा।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – सिल्वर

अंक 9
आज आपके जीवन में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नई दिशा देगा। अगर आप खरीददारी पर जाएं तो केवल जरूरत की चीजों पर ही ध्यान दें अन्यथा आपकी जेब ढीली हो सकती है। आज का दिन आपके जीवनसाथी के लिए उत्तम है।
शुभ अंक – 10
शुभ रंग – सफेद

इस खबर में लिखी/बताई गई सूचनाएं और जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Ghamasan.com किसी भी तरह की पुष्टि नहीं करता है.