Homeदेशअब इस नए नाम से जाना जाएगा हबीबगंज स्टेशन, केंद्र ने दी...

अब इस नए नाम से जाना जाएगा हबीबगंज स्टेशन, केंद्र ने दी मंजूरी

100 करोड़ की लगत से बने हबीबगंज स्टेशन को विश्वस्तरीय पर बनाया गया है। लेकिन स्टेशन के नाम को लेकर इतिहास से जुड़ा आज तक कुछ नहीं था।

100 करोड़ की लागत से बने हबीबगंज स्टेशन (Habibganj Station) को विश्वस्तरीय पर बनाया गया है। लेकिन स्टेशन के नाम को लेकर इतिहास से जुड़ा आज तक कुछ नहीं था। स्टेशन का नाम हबीबगंज क्यों रखा गया ये भी किसी को पता नहीं था। ऐसे में अब लंबे समय के बाद स्टेशन का नाम बदलने जा रहा है। बताया जा रहा है कि नाम बदलने की मांग शहरवासियों द्वारा उठाई गई है। जिसके बाद अब 15 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा इस स्‍टेशन के लोकार्पण के साथ इसेे नया नाम भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें –Love Horoscope: इस राशि वालों की लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव, जानिए कैसा रहेगा वैवाहिक जीवन

जानकारी के अनुसार, मप्र शासन के परिवहन विभाग की ओर से बीते दिन इस आशय का प्रस्‍ताव केंद्रीय मंत्रालय को भेजा गया था। इसको लेकर अब केंद्र की मंजूरी मिल चुकी है। बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर भेजे गए जवाब में कहा गया कि इस स्‍टेशन का नामकरण रानी कमलापति के नाम पर किया जाएगा इसको लेकर कोई आपत्‍ति नहीं है। लोकार्पण के साथ ही स्टेशन को नया नाम देने की कवायद लंबे समय से चल रही है। दरअसल, सबसे पहले भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के नाम पर स्टेशन का नाम रखने का प्रस्ताव आया था। जिस पर सभी की सहमति थी।

 

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular