निर्भया के दोषियों की फांसी नजदीक, आखिरी मुलाकात के लिए परिवार से कोई तैयार नहीं

0
Nirbhaya

नई दिल्ली। 2012 में दिल्ली में हुए गेंगरेप के आरोपियों के लिए दोबारा डेथ वारंट जारी हो गया है। हालांकि अभी भी दोषियों के पास अपनी फांसी की तारीख आगे बढ़ाने के कई मौके हैं। कानूनी अधिकारों का सहारा लेकर भले ही दोषी फांसी से कुछ दिनों की मौहलत ले ले लेकिन उनकी फांसी अब लगभग पक्की नजर आ रही है।

इसी बीच गुरुवार को जेल प्रशासन ने दोषियों से उनकी आखिरी इच्छा के बारे में पूछा था। वहीं परिवार वालों को नोटिस देकर इस बात की जानकरी दे दी गई है लेकिन अब दोषियों के परिवार से इस पर कोई जबाव नहीं आया है। दरअसल, फांसी से पहले आखिरी मुलाकात के लिए दोषियों के परिवार को नोटिस भेजा गया था जिस पर परिवार से कोई भी जबाव नहीं आया है।

हालांकि अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि जेल मैनुअल के मुताबिक दोषियों को परिवार वालों से एक सप्ताह में दो बार मिलने की इजाजत है। इसके तहत ही उनके परिवार वाले उनसे मिल रहे हैं। गौरतलब है कि निर्भया कांड के दोषियों को पहले 22 जनवरी को फांसी होनी थी लेकिन दोषियों के कानूनी अधिकार के चलते फांसी की तारीख आगे बढ़ा दी गई। जिसके बाद कोर्ट ने दोषियों को 1 फरवरी सुबह छह बजे समय तय किया था। बता दें कि अभी भी दोषियों के पास कई मौके है जिनसे वे इस फांसी से बच सकते हैं।