देश की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने एक बार फिर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर बड़ी कार्यवाही की हैं। मंगलवार को 8 राज्यों में पुलिस और दूसरी एजेंसियों ने पीएफआई के कई ठिकानों पर छापेमारी कर दी हैं। इस कार्यवाही के लिए अधिकारियों को मिली लीड के बाद की हैं। इसमें कई पीएफआई के मेंबर्स को गिरफ्तार किया है तो कई लोगों को हिरासत में लिया गया हैं। छापेमारी की कार्यवाही दिल्ली, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में एक साथ PFI के खिलाफ की गई है।

राष्ट्रीय राजधानी में इतने लोगो को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने देर रात कई ठिकानों पर रेड मारी हैं। जिसमें करीब 30 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। स्पेशल सेल के एसीपी लेवल के अधिकारी कंट्रोल रूम में थे, जबकि स्पेशल सेल के तकरीबन 100 जवान ग्राउंड पर थे। लोकल पुलिस स्पेशल सेल और स्पेशल ब्रांच की टीम रेड में शामिल थीं। शाहीन बाग, जामिया समेत कई इलाकों में छापेमारी की गई है।

Also Read : UP NEET Counselling 2022 : शुरू हुए यूपी नीट काउंसलिंग के रजिस्‍ट्रेशन, जल्दी करें अप्‍लाई

यूपी में 10 PFI के मेंबर्स को लिया हिरासत में

उत्तर प्रदेश के लखनऊ से 10 लोगों को हिरासत में लिए गए हैं। वहीं राज्य के कई इलाके बख्शी तालाब, इटौंजा से पीएफआई के मददगारों दबोचे गए हैं। सभी से पूछताछ की जा रही है। वसीम और माजिद के नेटवर्क में आए सभी संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। यूपी ATS के साथ-साथ यूपी STF की टीमें भी पूछताछ कर रही हैं।

मप्र में 21 लोगों से कर रहें पूछताछ

मध्यप्रदेश में भी PFI के खिलाफ एक्शन हुआ है। लिहाजा राजधानी भोपाल में 21 लोगों को हिरासत में लिया गया है। ये कार्रवाई NIA से मिली लीड के बाद की गई है। बीती देर रात छापा मारा गया है. हाल ही में NIA ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ के बाद ही इन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

कर्नाटक में जांच एजेंसियों का एक्शन

कर्नाटक में पुलिस ने मंगलवार (आज) सुबह जिले के पीएफआई अध्यक्ष और एसडीपीआई सचिव को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक पीएफआई के जिला अध्यक्ष अब्दुल करीम और SDPI सचिव शेख मसकसूद को हिरासत में लिया गया। वहीं कोलार जिले में पुलिस ने पीएफआई के 6 सदस्यों को हिरासत में लिया है।

जबकि बेल्लारी से 4 मेंबर्स को गिरफ्तार किया गया है। उधर, मैंगलोर पुलिस ने PFI और SDPI के सदस्यों को भी हिरासत में लिया है। पीएफआई के 7 नेताओं को कामरूप जिले के नगरबेरा इलाके से हिरासत में लिया गया।

महाराष्ट्र में भी पुलिस का एक्शन

वहीं महाराष्ट्र के पुणे और मुंबई समेत कई जगहों पर छापेमारी की गई है। पुलिस ने फंडिंगके संबंध में पूछताछ के लिए पीएफआई के 6 समर्थकों को हिरासत में लिया है। ठाणे क्राइम ब्रांच ने PFI मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया है। जिसमें से दो को मुंब्रा, एक को कल्याण और एक को भिवंडी से हिरासत में लिया है. चारों आरोपी PIF के एक्टिव मेंबर हैं।

Also Read : दिल्ली में कांग्रेस नेता ने एयर होस्टेस से किया दुष्कर्म, दरवाजा बंद कर बुलाई पुलिस

असम में सुबह 5 बजे छापेमारी की कार्रवाई

असम में आज सुबह करीब 5 बजे प्रदेश की पुलिस ने PFI के कई ठिकानों पर रेड की। इस दौरान पीएफआई के 7 नेताओं को गिरफ्तार किया गया। सभी को कामरूप जिले के नगरबेरा इलाके से अरेस्ट किया गया।

मेरठ-बुलंदशहर से कई हिरासत में लिए

सूत्रों के मुताबिक उत्तरप्रदेश के लखनऊ, मेरठ, बुलंदशहर समेत 8 जिलों में NIA ने छापेमारी की है। लखनऊ से एक संदिग्ध को एनआईए ने हिरासत में लिया है। मेरठ में ATS ने पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि देर रात से अबतक ऑपरेशन जारी है। मेरठ-बुलंदशहर-सीतापुर से भी कई संदिग्ध कस्टडी में लिए गए हैं. सभी से पूछताछ की जा रही है।