नवनिर्वाचित महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने ग्रहण किया पदभार, नगर निगम अधिकारियों की ली बैठक

महापौर भार्गव ने अवलोकन के बाद कंट्रोल रूम प्रभारी को निर्देश देते हुए कहा कि प्रतिदिन सभी शिकायतों की स्तिथी की जानकारी जिसके शिकायतों की संख्या ओर उसके निराकरण की जानकारी हों मुझे लिखित मे दें.

इंदौर। नवनिर्वाचित महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा आज निगम मुख्यालय स्थित महापौर कक्ष में श्री गणेश पुजन के साथ ही महापौर का पदभार ग्रहण किया गया। नगर निगम परिसर महापौर भार्गव इलेक्ट्रिक व्हिकल से पहुँचे ओर परिसर मेन मोज़ुद गार्डन मे आम का ओर बिल पत्र का पोधा लगाया। महापौर भार्गव ने निगम की दहलीज़ पर अपना माथा ठेक कर प्रणाम किया ओर उसके बाद प्रवेश किया। इस अवसर पर विधायक मालिनी लक्ष्मणसिंह गौड, रमेश मैन्दोला, अध्यक्ष म.प्र. राज्य सहकारी अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम सावन सोनकर, भाजपा नगराध्यक्ष गौरव रणदीवे, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, जीतू जीराती, पूर्व महापौर डॉ. उमाशशि शर्मा, पार्षदगण, निगम अधिकारी व बडी संख्या में गणमान्य नागरिकगण उपस्थित थे।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा निगम मुख्यालय में पदभार ग्रहण के पश्चात सर्वप्रथम शहर के छोटे भवन अनुज्ञा हेतु नागरिको को आने वाली कठिनाईयों एवं समय सीमा में नक्शा स्वीकृत होकर नागरिको को मिल सके। इस सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए, वैध कालोनियो में 1000 स्के.फीट के जी प्लस वन रहवासी भूखण्ड के भवन अनुज्ञा अनुमति प्रकिया में सुधार करते हुए, वैध कालोनियों के ले-आउट प्लाट तथा नियमानुसार भू-खण्ड का नक्शा प्राप्त होने के 3 तीन कार्य दिवस में स्वीकृत करने हेतु पोर्टल पर आवश्यक सुविधा हेतु संबंधित को निर्देश दिये गये।

इसके साथ ही महापौर भार्गव द्वारा शहर के श्रमिक चौक पर श्रमिक रोजगार के लिए एकत्रित होने वाले श्रमिको को वर्षा, धूप आदि से बचाव के लिए शहर के श्रमिक चौक पर शेड निर्माण करने, बैठने की सुविधा, पानी की सुविधा आदि व्यवस्थाऐं विकसित करने के संबंध में भी संबंधित अधिकारियो को आवश्यक कार्यवाही करने के भी निर्देश दिये गये।

महापौर द्वारा निगम अधिकारियो के साथ ली बैठक

इसके पश्चात महापौर भार्गव द्वारा निगम अधिकारियो महापौर सभाकक्ष में बैठक ली गई। इस अवसर पर समस्त अपर आयुक्त, समस्त उपायुक्त, विभाग प्रमुख व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। इस अवसर पर निगम अधिकारियो द्वारा पुष्पगुच्छ देकर मान. महापौर का स्वागत किया गया। बैठक के दौरान महापौर भार्गव द्वारा विगत रात्रि में शहर में हुई तेज वर्षा के दौरान शहर के जल जमाव वाले क्षेत्रो के संबंध में निगम अधिकारियो से चर्चा की तथा वर्षाकाल को दृष्टिगत रखते हुए, जल जमाव वाले क्षेत्रो में जल निकासी के साथ ही नागरिको की सुरक्षा को देखते हुए, आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। इसके साथ ही महापौर भार्गव द्वारा निगम मुख्यालय में नवनिर्माणधीन परिषद भवन के निर्माण कार्य के संबंध में भी निगम अधिकारियो से जानकारी लेते हुए, परिषद भवन का निर्माण कार्य पूर्ण करने के भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

Must Read- शांति समिति की बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय, त्योहारों के दौरान माहौल खराब करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

इस अवसर पर महापौर भार्गव द्वारा निगम अधिकारियो को वैध कालोनियो में 1000 स्के.फीट के जी प्लस वन रहवासी भूखण्ड के भवन अनुज्ञा अनुमति प्रकिया में सुधार के साथ ही शहर के श्रमिक चौक पर श्रमिक रोजगार के लिए एकत्रित होने वाले श्रमिको को वर्षा, धूप आदि से बचाव के लिए शहर के श्रमिक चौक में शेड निर्माण करने, बैठने की सुविधा, पानी की सुविधा आदि व्यवस्थाऐं विकसित करने के कार्य को समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिये गये।

कंट्रोल रूम प्रभारी को दिए निर्देश

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने निगम मे कंट्रोल रूम का भी अवलोकन किया इस दौरान उन्होंने शिकायत कर्ताओं से खुद फ़ोन पर बात कर उनकी समस्याओं के समाधान को लेकर जानकारी ली, महापौर भार्गव ने अवलोकन के बाद कंट्रोल रूम प्रभारी को निर्देश देते हुए कहा कि प्रतिदिन सभी शिकायतों की स्तिथी की जानकारी जिसके शिकायतों की संख्या ओर उसके निराकरण की जानकारी हों मुझे लिखित मे दें