नया रसोई गैस सिलेंडर कनेक्शन हुआ महंगा, बढ़ी महंगाई की मार

नया रसोई गैस सिलेंडर कनेक्शन हुआ महंगा , 5 किलो के छोटा गैस सिलेंडर की भी बढ़ी कीमतें ,महंगाई से जनता बेहाल

आज 16 जून से जनता पर महंगाई की मार और बढ़ गई है। पेट्रोलियम कम्पनियो ने नए गैस कनेक्शन की सिक्योरिटी डिपोसिट राशि बढ़ा दी है। 14. 2 किलो के सिलेंडर के लिए अब जमा करनी होगी 2200 रूपय की राशि , इससे पहले नए गैस कनेक्शन के लिए 1450 रुपय सिक्योरिटी डिपोसिट जमा करना होते थे। कुल 750 रु. की हुई है बढ़ौतरी।

जहाँ देश की जनता पहले से ही महंगाई और बेरोजगारी की मार झेल रही है , वहीं नए रसोई गैस सिलेंडर कनेक्शन के मंहगे होने से जनता और भी ज्यादा परेशानी का सामना करेगी। नए गैस सिलेंडर कनेक्शन की सिक्योरिटी डिपोसिट राशि के साथ ही रेग्युलेटर की कीमत में भी इजाफा किया गया है , अब नए रेग्युलेटर के लिए 250 रु. देने होंगे , इससे पहले इसकी कीमत 150 रु. थी , जोकि अब 100 रु. बढ़ा दी गई है।

5 किलो का छोटा गैस सिलेंडर भी हुआ मंहगा

14. 2 किलो के बड़े रसोई गैस सिलेंडर के साथ ही 5 किलो के छोटे गैस सिलेंडर की सिक्योरिटी डिपोसिट राशि भी बढ़ा दी गई है। इसके लिए अब 1100 रु. चुकाने होंगे , जोकि पहले 800 रु चुकाने होते थे। 350 रु. का इजाफा छोटे गैस सिलेंडर की सिक्योरिटी डिपोसिट राशि में हुआ है। नए रसोई गैस कनेक्शन के साथ मिलने वाली गैस नली के लिए 150 रु. और पासबुक के लिए 25 रु. अलग से चुकाना होंगे।

पेट्रोल डीज़ल की बढ़ती कीमतों से पहले ही त्रस्त है जनता

नए रसोई गैस सिलेंडर कनेक्शन की बढ़ी कीमतों ने जनता की मुश्किलें पहले से और बढ़ा दी है। देश की जनता पैट्रोल डीज़ल की बढ़ती कीमतों से पहले ही है बेहाल , अब ये बढ़ौतरी निम्न और मध्यम वर्ग के लोगों की कमर तोड़ सकती है। देश में बेरोजगारी अपने चरम पर है , उसके बाद ये बढ़ती मंहगाई नागरिकों के लिए बढ़ी ही मुश्किल होने वाली है। महंगाई से त्रस्त जनता को सरकार से अधिक राहत की उम्मीद है।