Physical Relation : सेक्स करने के बाद कभी न करें ये 5 काम

सेक्स करने के बाद कभी न करें ये 5 काम

नई दिल्ली : अक्सर आप लोग फिजिकल रिलेशन बनाते समय पूरे जोश में अपनी पार्टनर के साथ बेडरूम में एन्जॉय करने के लिए जाते है तभी आपके अंदर सेक्स (Sex) को लेकर काफी ऊर्जा आ जाती हैं, वैसे ही सेक्स के बाद की क्रियाएं भी बहुत महत्वपूर्ण हैं। जी हाँ, आपको बता दे कि सेक्स के बाद कुछ डूज और डोंट्स होते हैं जिन्हें ध्यान में रखना चाहिए. तो आज हम आपको ऐसी 5 चीजें बताने जा रहे है जिसे आप सेक्स करने के बाद कभी नहीं करें..

‘प्राइवेट पार्ट’ को इंटिमेट वॉश से धोना
आप सभी जानते है कि सेक्स के बाद हमें अपने प्राइवेट पार्ट्स को धोना चाहिए लेकिन, इंटीमेट वॉश से नहीं। क्योंकि शारीरिक संबंध के तुरंत बाद आपकी त्वचा बहुत संवेदनशील होती है. इसलिए धोने के साथ-साथ बाद में पेशाब करना सबसे अच्छा है.

SEX टॉयज को साफ न करना
अगर आप सेक्स टॉयज का यूज करते है तो जैसे आप अपने शरीर को साफ करते हैं, वैसे ही अपने सेक्स टॉयज को भी इस्तेमाल करने के बाद साफ करें. साथ ही सेक्स टॉयज को गर्म पानी और हल्के साबुन से साफ करें.

टाइट कपड़े न पहनें
याद रहे शारीरिक सम्बन्ध के बाद हल्की टी-शर्ट, पायजामा या नाइट ड्रेस या सिर्फ बॉक्सर पहनें, टाईट कपड़े पहनने से बचें. इसका कारण यह है कि सेक्स के ठीक बाद आपका शरीर तरल पदार्थ छोड़ता है और सांस लेता है. अगर आप कुछ भी टाइट पहनते हैं, तो घर्षण बढ़ जाता है और इससे बैक्टीरिया हो सकते हैं.

मोबाइल दूर रखें
शारीरिक संबंध के बाद बाहरी दुनिया को भूल जाइए. एक हॉट सेक्स सेशन के बाद अपने फोन या टीवी में बीजी न हो जाएं. यह तुरंत बिस्तर छोड़ने के बराबर है. सुनिश्चित करें कि आप अपने साथी के लिए मौजूद हैं और ऑक्सीटोसिन का उपयोग करें, जो सेक्स के बाद हमारे शरीर से निकलने वाला बॉन्डिंग हार्मोन है.