दिल्ली हिंसा का कारण पुलिस की लापरवाही! 6 अलर्ट को किया नजरअंदाज

0
Delhi Police

नई दिल्ली। सीएए और एनआरसी को लेकर मचा बवाल अभी तक थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में सोमवार शाम से अचानक हिंसा भड़क गई है। जिससे अब तक 35 लोगों की मौत हो गई तो वहीं कई घायल भी है। यहीं नहीं इस हिंसा में लोगों के घरों, बस्तियों और पेट्रौल पंप तक को आग के हवाले कर दिया गया। वहीं अब इस मामले को लेकर पुलिस पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं।

पुलिस पर आरेाप है कि वक्त रहते जरूरी कदम नहीं उठाए गए, जिस कारण ही हालात बेकाबू हो गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इंटेलीजेंस विंग ने दिल्ली पुलिस को नेताओं के कथित भड़काऊ बयान के बाद ही हिंसा की आशंका को देखते हुए कुल छह अलर्ट जारी किए थे, जिन पर पुलिस ने कोई ध्यान नहीं दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस को कुछ इलाकों में जवानों की तैनाती बढ़ाने को भी कहा गया था, लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया।

गौरतलब है कि रविवार की शाम दिल्ली के मौजपुर में अचानक हिंसा बढ़ने के बाद यह आस पास के दूसरे इलाकों तक पहुंच गई। इस पर पुलिस पुलिस का कहना है कि वे अलर्ट मिलते ही काम पर लग गए थे लेकिन प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पथराव करना शुरू कर दिया था। इसके बाद भी पुलिस ने हालात को काबू में कर लिया. बहरहाल, सोमवार को जो हुआ, उससे साफ है कि अलर्ट मिलने के बाद भी पुलिस ने पर्याप्त कदम नहीं उठाए।