NEET: परीक्षा के लिए जल्द जारी किए जाएंगे एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

NEET की परीक्षा 17 जुलाई को होने वाली है. एडमिट कार्ड अभी तक जारी नहीं हुए हैं, उम्मीद है कि इस सप्ताह तक जारी हो जाएंगे.

NEET: नीट यूजी (NEET) की परीक्षा 17 जुलाई को होने वाली है. परीक्षा में सिर्फ 10 दिन का समय बचा है ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि neet-ug का एडमिट कार्ड इस हफ्ते के अंत तक जारी किया जा सकता है. नीट की परीक्षा देने वाले उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर एप्लीकेशन नंबर और बर्थ डेट के आधार पर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

नीट (NEET) की परीक्षा में बहुत कम दिन बचे हैं जिसके चलते कई छात्र इसे कैंसिल करने की मांग कर रहे हैं. सोशल साइट पर बच्चों के द्वारा एक कैंपेन भी चलाया जा रहा है. बता दें कि नीट की एग्जाम के साथ कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) का आयोजन भी हो रहा है. जिसके चलते बच्चे दो एग्जाम की तैयारी एक साथ नहीं कर पा रहे हैं. यही वजह है कि बच्चों की ओर से सरकार से मांग की जा रही है कि परीक्षा के समय में बदलाव किया जाए. हालांकि शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पहले ही कह दिया है कि नीट की परीक्षा स्थगित नहीं की जाएगी.

Must Read- MP Board: 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए MPBSE ने जारी की जरूरी सूचना, प्रवेश और परीक्षा के नियमों में किया गया है बदलाव

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

सबसे पहले नीट की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं.

इसके बाद एडमिट कार्ड के लिए दी गई लिंक पर क्लिक करें.

यहां अपना एप्लीकेशन नंबर और बर्थ डेट सबमिट करें.

समिट करते ही एडमिट कार्ड दिखाई देगा इसे डाउनलोड करके प्रिंट कर लें.