मतदान के दौरान नक्सलियों ने तीन पोलिंग बूथों के पास किए ब्लास्ट | Naxalites Blast near three Polling Booths during Voting

0
48
bom chaina

लोकसभा चुनाव के पहले दौर में 20 राज्यों की 91 सीटों पर गुरूवार सुबह 7 से मतदान का दौर शुरू हो गया है। मतदाताओं में वोटिंग के लिए भारी उत्साह देखा जा रहा है। सुबह-सुबह पोलिंग बूथ पर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही है। इसी बीच कई स्थानों पर ईवीएम खराब होने की खबर सामने आ रही है। इसी बीच नक्सलियों ने तीन स्थानों पर आईईडी ब्लास्ट कर मतदान प्रभावित करने की कोशिश की। हालांकि ब्लास्ट में कोई हताहत नहीं हुआ।

महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित क्षेत्र गढ़चिरौली के इतापल्ली के पोलिंग बूथ के पास नक्सलियों ने ब्लास्ट कर मतदाताओं को डराने की कोशिश की। हालांकि आईईडी ब्लास्ट में कोई नुकसान नहीं हुआ। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में मतदान को प्रभावित करने नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया है। इसमें भी किसी को नुकसान नहीं पहुंचा है. यह घटना फरसगांव थाना क्षेत्र की है। इधर, बिहार के औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र के सिलिया में बूथ नंबर 9 के पास आईईडी विस्फोटक मिला था।

दंतेवाड़ा: नक्सलियों की बड़ी वारदात, बीजेपी विधायक सहित 4 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के दंतेवाडा जीले में नक्सलियों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने भाजपा विधायक भीमा मंडावी के काफिले को निशाना बनाया. इस घटना में बीजेपी के एक विधायक और उनके ड्राईवर की मौत हो गई. इसी साथ 4 सेना के जवान भी शहीद हो गए. नक्सलियों यह हमला लोकसभा चुनाव के ठीक पहले किया है. दंतेवाड़ा बस्तर लोकसभा सीट के तहत आता है और वहां बृहस्पतिवार को मतदान होना है.

हमले के बाद अधिकारियों ने तत्काल इलाके में सीआरपीएफ और राज्य पुलिस की टीमों को रवाना किया. घटनास्थल के आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है. हमलावरों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. वहीं, हमले के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है.

हमले के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले की कड़ी निंदा करता हूं. हमले में शहीद जवानों के परिवार के साथ मेरी संवेदना है. शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। मंडावी भाजपा के समर्पित कार्यकर्ता थे. उन्होंने हमेशा ही छत्तीसगढ़ के लोगों की सेवा की। उनकी मौत की खबर से बेहद दुखी हूं. उनके परिवार और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदना.

उनके ड्राइवर और तीन जवानों की मृत्यु पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘मैंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से बात की है और शहीद पुलिस कर्मियों को लेकर संवेदना जताई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुझे दंतेवाड़ा की जमीनी स्थितियां बताई हैं.’

Read More : छग : घात लगाए बैठे नक्सलियों ने की फायरिंग, एक जवान शहीद | Chhattisgarh : A soldier dies in Naxal attack

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here