नवरात्रि: गरबों में दिखेगा मोदी-ट्रंप का याराना, ट्रेंड में ये टैटू

भारत त्योहारों का देश है यहां सभी त्योहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता हैं वहीं हर त्योहार का कुछ खास मतलब भी होता है हर त्योहार की कोई ना कोई खासियत होती हैं।

0
80
tattoo

भारत त्योहारों का देश है यहां सभी त्योहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता हैं वहीं हर त्योहार का कुछ खास मतलब भी होता है। हर त्योहार की कोई ना कोई खासियत होती हैं। त्योहार उत्सव और खुशियां बांटने का प्रतिक हैं। त्योहारो का सीजन शुरु हो चुका हैं। कुछ ही दिनों में नवरात्रि शुरु हो जाएगी। चारों और माहौल भक्ति में रंग जाएगा और इस त्यौहार के लिए सभी की जोरो शोरों से तैयारियां चल रही हैं। एक तरफ लोगों की शॉपींग शुरू हो गई हैं वहीं कुछ लोगों ने सजने सवरने का काम शुरू कर दिया हैं। इन दिनों सभी में टैटू का काफी क्रेज देखने को मिल रहा हैं।

टैटू का क्रेज यूं तो काफी सालो से देखने को मिल रहा हैं लेकिन इस बार कुछ अलग ही अंदाज में लोगो को टैटू का क्रेज चढ़ा है। नवरात्रि के 9 दिन लड़के और लडकियां काफी अलग अलग लुक में तैयार होते हैं और वैसे हर बार कुछ नया करने की चाह में ये गरबा प्रेमी अलग अलग थीम के टैटू करवाते ही है पर इस बार नवरात्री में मोदी और ट्रम्प की बढ़ती दोस्ती, चंद्रयान 2, सेव अर्थ, स्टॉप प्लास्टिक और धारा 370 युवाओं के फेवरिट टैटू हैं। यह क्रेज लड़कियों के साथ साथ लड़को में भी काफी देखने को मिल रहा हैं।

नवरात्रि में जहां मां भगवति की पूजा की जाती है तो वहीं अपनी खुशियों को जाहिर करने के लिए गरबा किया जाता हैं। नवरात्रि का पर्व आने से पहले ही पूरे भारत में ही गरबा के इंतजाम आरंभ हो जाते हैं। जगह-जगह नवरात्रि मेले लगते हैं जहां धूमधाम से गरबा नृत्य होता है। आज के ट्रेंड के हिसाब से गरबा में गीत गाने के लिए खासतौर से प्रसिद्ध गीतकारों को ढेरों रुपया देकर आमंत्रित किया जाता है और सभी में गरबा का काफी क्रेज दिखाई देता हैं। मां भगवति की पूजा 29 सितम्बर से शुरू होने वाली हैं। इसके साथ ही पूरा देश मां के रंग में रंगने और डांडिया करने की धूम की तैयारियां कर रहा हैं।

वहीं टैटू के क्रेज की बात की जाए तो इस बार कुछ प्रकृति प्रेमी युवा मोदी जी के सिंगल यूज़्ड प्लास्टिक बैन का सन्देश भी टैटू के जरिए लोगों तक पहुंचना चाहते है। वहीं युवाओं के अनुसार धारा 370 हटने से अब कश्मीर पूरी तरह से भारत का हिस्सा बन चूका है और ये उनके लिए काफी खुशी की बात है। साथ ही मोदी और ट्रम्प की बढ़ती दोस्ती को भी ये युवा काफी साकारात्मक रूप से देख रहे है। तो कुल मिलाकर इस बार मोदी, देशभक्ति और प्रकृति प्रेम होगा नवरात्री के नए रंगो का नया रूप और सभी लोग इस त्यौहार को काफी अच्छे अंदाज में मनाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here