National Herald Case Live Update: ED दफ्तर में राहुल से हो रही पूछताछ, कार्यकर्ता कर रहे हंगामा, कई हिरासत में

National Herald Case मामले में आज राहुल गांधी से पूछताछ की जानी है, जिसके लिए वह ED दफ्तर पहुंच गए हैं.

National Herald Case Live Update: नेशनल हेराल्ड केस मामले में आज राहुल गांधी से पूछताछ की जानी है, इसके लिए राहुल प्रवर्तन निदेशालय यानी ED दफ्तर पहुंच गए. यहां पर प्रियंका गांधी के साथ हजारों कार्यकर्ताओं का हुजूम पहुंच चुका है. कांग्रेस द्वारा राहुल और सोनिया गांधी को दिए गए नोटिस का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया जा रहा है जिसे सत्याग्रह नाम दिया गया है.

12:10 PM: राहुल गांधी से पूछताछ की जा रही है, प्रियंका गांधी ईडी दफ्तर से निकल गई हैं

12:01 PM: ED दफ्तर में राहुल से हो रही पूछताछ, कार्यकर्ता कर रहे हंगामा, कई हिरासत में. हरीश रावत से लेकर कन्हैया और इमरान प्रतापगढ़ी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

11:56 AM: ED जब भी किसी केस में पूछताछ करती है तो उससे पहले जिसे पूछताछ की जानी है, उसे शपथ दिलाई जाती है. राहुल गांधी से भी यह शपथ दिलाई जाएगी कि जो भी सवाल उनसे पूछे जाएंगे, वह उनका जवाब सच देंगे. इसी के साथ राहुल से जो सवाल पूछे जाएंगे वह उनका जवाब लिखित में देंगे.इसके बाद पढ़कर सुनाया जाएगा, फिर राहुल उस पर साइन करेंगे. फिर इन जवाबों को टाइप किया जाएगा और फिर से राहुल के साइन इस पर कराए जाएंगे.

11:54 AM: बताया जा रहा है कि राहुल गांधी के बयान को PMLA के सेक्शन 50 के अंतर्गत दर्ज किया जाएगा. आ जा रहा है कि सवाल-जवाब का सिलसिला 4 से 5 घंटे चल सकता है. इस बीच राहुल को लंच ब्रेक भी दिया जाएगा.

ED के तीन अफसर उनसे पूछताछ करेंगे. तीनों का रोल अलग-अलग है. असिस्टेंट डायरेक्टर रैंक के अफसर राहुल गांधी से सवाल पूछेंगे वही दूसरे अक्सर उनके बयानों को टाइप करेंगे. इसके अलावा तीसरा अफसर डिप्टी डायरेक्टर रैंक का है जो राहुल से पूछे जा रहे सवालों को सुपरवाइज करेंगे.

11:29 AM: राहुल गांधी ED दफ्तर पहुंच चुके हैं. प्रियंका गांधी उनके साथ मौजूद है. दोनों एक ही गाड़ी से पहुंचे थे दोनों की गाड़ी ईडी दफ्तर के अंदर पहुंच गई है और कार्यकर्ताओं को 1 किलोमीटर दूर बैरिकेड लगाकर रोक दिया गया है.

खबर अपडेट की जा रही है…